Home » बॉलीवुड » swara bhaskar says on sexual harassment experience in bollywood a director stalked me all day
 

यौन शोषण पर स्वरा भास्करः मुझे होटल के कमरे में बुलाया और वो शराब पी रहा था...

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2017, 18:08 IST

पिछले कुछ समय में हॉलीवुड समेत बॉलीवुड की कई एक्‍ट्रेस अपने साथ हुए यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा कर चुकी हैं. अब इस कड़ी में एक नया नाम जुड़ गया है. बॉलीवुड की उभरती एक्‍ट्रेस स्‍वरा भास्‍कर ने अपने साथ हुए यौन शोषण पर चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा खुलासा किया है. उन्होनें बताया कि उनके साथ भी एक बार यौन शोषण की कोशिश उनके डॉयरेक्टर ने की थी.

'मुंबई मिरर' को दिए अपने इंटरव्‍यू में स्‍वरा भास्‍कर ने इस मामले पर खुल कर अपनी राय रखी. स्वरा ने बताया, 'जिस तरह एक फिल्‍म का सेट चलता है, वह बहुत रूढ़ीवादी होता है, जहां कुछ लोग आदेश देते हैं और बाकी उसका पालन करते हैं. ऐसी जगह यौन शोषण के लिए बेहद अनुकूल होती हैं क्‍योंकि यहां पीड़‍ित को आसानी से चुप कराया जा सकता है.'

स्‍वरा भास्‍कर ने खुलासा किया है कि उनसे भी एक फिल्‍म में रोल दिए जाने के बदले सेक्‍सुअल फेवर मांगे गए थे और ऐसा करने से मना करने पर उन्‍हें कुछ फिल्‍मों से निकाला गया.

स्वरा ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा, "हम 56 दिन के लिए एक दूर-दराज के इलाके में शूटिंग कर रहे थे और मैं इंडस्‍ट्री में अभी काफी नई थी. फिल्‍म के डायरेक्‍टर ने मुझे मैसेज कर और डिनर के लिए इनवाइट कर के परेशान कर दिया था. वह पूरे दिन मेरा पीछा करता था और रातभर मुझे फोन करता था."

उन्होंने आगे बताया, "मुझे एक सीन पर चर्चा करने के लिए होटल में डायरेक्‍टर के कमरे में जाने को कहा गया और वहां जाकर मैंने उसे शराब पीते हुए देखा. पहले ही हफ्ते में वह प्‍यार और सेक्‍स की बातें करने लगा और एक रात वह शराब पीकर मेरे कमरे में आया और मुझे गले लगाने को कहने लगा. यह डरावना था.'

स्‍वरा ने आगे कहा, "जब ये घटना घटी, मैं बहुत छोटी और अकेली थी. मैं पैकअप के बाद लाइट बंद कर के अपना मेकअप हटाती थी, ताकी वह समझे कि मैं सो गई हूं. आखिरकार मैंने एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर को कहा कि मेरे साथ हर वक्‍त कोई न कोई होना चाहिए."

First published: 7 November 2017, 18:08 IST
 
अगली कहानी