Home » बॉलीवुड » Taapsee pannu reveled the Mulk Story says it is based on True patriotism and nationalism Rishi Kapoor
 

तापसी पन्नू ने 'मुल्क' की स्टोरी के बारे में किया बड़ा खुलासा, बताया कैसी है फिल्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 9:37 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'मुल्क' की स्टोरी के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है. तापसी पन्नू ने कहा है कि ये फिल्म 'सच्ची देशभक्ति और राष्ट्रवाद' को दर्शाती है. तापसी पन्नू ने आगे कहा है कि जिस किसी को फिल्म 'मुल्क' से तकलीफ है उन्हें अपनी सोच को बदलने की और दिमाग को खोलने की जरूरत है.

तापसी पन्नू ने कहा, "हमें उम्मीद है कि इस फिल्म के बाद लोग आपस में इन मुद्दों पर चर्चा करेंगे, इससे जुड़े सवालों पर बात करेंगे और उत्तर खोजने का प्रयास करेंगे. यह हम और आप ही हैं जो बदलाव ला सकते हैं. कोई तीसरा हमारी मदद नहीं कर सकता." फिल्म 'मुल्क' तीन अगस्त को रिलीज हो रही है.

'मुल्क' एक्ट्रेस ने कहा, "फिल्म(मुल्क) में सच्ची देशभक्ति और राष्ट्रवाद को दिखाया गया है और अगर किसी को इस फिल्म से तकलीफ है तो शायद उसका दिमाग इतना खुला नहीं है कि वह दूसरे पक्ष के विचारों को भी समझ सके. जिस किसी को भी इससे समस्या है, वह समस्या दरअसल उसके दिमाग में है."

तापसी ने कहा, "मैं समझती हूं कि इस फिल्म में हम जो कहना चाह रहे हैं, उसे देखने के लिए आपको खुली मानसिकता की आवश्यकता होगी. 'मुल्क' में हमने किसी समुदाय की आलोचना नहीं की है और ना ही हमने कहा कि कोई समुदाय अच्छा या बुरा है. हमने बस सच्चाई दिखाई है और निर्णय दर्शकों पर छोड़ दिया है."

तापसी ने आगे कहा कि उनका उद्देश्य उपदेश देना नहीं है. उन्होंने ने सिनेमा में कलात्मक स्वतंत्रता पर कहा, "सिनेमा भी एक प्रकार की कला है और इसे भी अभिव्यक्ति की आजादी चाहिए. यह जिम्मेदारी का काम है लेकिन जब हम इसे करते हैं तो हमें मीडिया और जनता का समर्थन मिलना चाहिए"

उन्होंने कहा, "हम समाज में मौजूद मुद्दों को उठाने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए सिनेमा को स्वतंत्रता मिलनी चाहिए ताकि निर्देशक और लेखक जो महसूस करत हैं, उसे पर्दे पर दर्शा पाएं. फिर यह आपका निर्णय है कि आप उसे वास्तव में देखना चाहते हैं या नहीं. यह एक लोकतांत्रिक मुल्क है और लोग जो चाहे वह कर सकते हैं."

First published: 2 August 2018, 9:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी