Home » बॉलीवुड » Tamilnadu late CM Jayalalitha biopic based on her life journey and release on 24 february 2019
 

Jayalalitha Biopic: तमिलनाडु की 'अम्मा' की होगी बड़े पर्दे पर वापसी, इस दिन रिलीज होगी बायोपिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 10:06 IST

भारतीय राजनीति की सर्वाधिक लोकप्रिय नेताओं में से एक और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया था. जयललिता काफी फेमस हस्ती में से एक थी जिनके निधन पर पूरा साउथ रोया था और कई दिनों तक दुकानें और व्यापार सब बन्द कर दिया गया. जयललिता ने अपनी आखिरी सांस 5 दिसंबर 2016 को ली थी.

साउथ की अम्मा यानी जयललिता को अब जल्द ही बड़े पर्दे पर पेश करने की तैयारी की जा रही है. यहां पर उनके चाहने वालों के लिए खुशखबरी ये है कि जयललिता पर जल्द ही बायोपिक बनने जा रही है. ये फिल्म तीन भाषाओं में पेश की जाएगी जो कि तमिल, तेलुगु और हिंदी होगी. फिल्म विबरी मीडिया प्रोडक्शन के बैनर तले बनेगी और इस फिल्म को फिल्ममेकर विजय डायरेक्ट कर रहे हैं.

 

खबरों के अनुसार इस फिल्म पर प्री-प्रोडक्शन का काम शुरु कर दिया गया है और इसे अगले साल जयललिता की जन्मदिन की सालगिरह पर 24 फरवरी 2019 को रिलीज होगी. हालांकि, अभी तक फिल्म में जयललिता का किरदार कौन निभाएगा इस बात की कोई भी खबर नहीं आई है लेकिन जल्द ही इस बात का भी खुलासा कर दिया जाएगा.

 

जयललिता की राजनीतिक जिंदगी कई वजह से सुर्खियों में रहीं. पहला, एमजीआर,जो उम्र में उनसे 20 साल बड़े थे.उनके साथ जयललिता ने 28 फिल्में कीं. वे ही उन्हें राजनीति में लाए और एआईएडीएमके में अपना उत्तराधिकारी बनाया. इसे लेकर जयललिता का भारी विरोध भी हुआ था.

ये भी पढ़ें- Gold Collection: अक्षय कुमार की 'गोल्ड' ने तोड़ डाले बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड, कमाए इतने करोड़

उनकी लाइफस्टाइल को लेकर कहा जाता है था कि उनके पास 10 हजार से ज्यादा साड़ियां और तकरीबन 750 जोड़ी चप्पले थीं. 1996 में तत्कालीन जनता पार्टी के नेता और अब भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मुकदमा दायर कर आरोप लगाया था कि जयललिता ने 1991 से 1996 तक सीएम पद पर रहते हुए 66.44 करोड़ रुपए की बेहिसाब संपत्ति इकट्ठा की थी. 2015 में जयललिता 19 साल की लंबी कानूनी लड़ाई के बाद बरी हुईं.

First published: 16 August 2018, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी