Home » बॉलीवुड » Tiger Zinda hai collection reached across 450 crore in world wide, Salman khan kaitrina kaif film tiger Zinda hai breaks many records
 

बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़कर भी 'टाइगर जिंदा है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2018, 11:19 IST

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को रिलीज हुए 24 दिन हो चुके हैं. इसके बाद भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नई फिल्मों को मात देते हुए धुआंधार कमाई कर रही है. अब फिल्म ने कमाई के मामले में एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

 

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श द्वारा हाल ही में जारी रिपोर्ट की मानें तो फिल्म 'टाइगर जिंदा है' ने रिलीज के 24 दिनों में वर्ल्डवाइड 450 करोड़ का कलेक्शन करने में कामयाबी प्राप्त कर ली है. साथ ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 'टाइगर' को टक्कर देने के लिए इस हफ्ते तीन फिल्में सैफ अली खान की फिल्म 'कालाकांडी', जरीन खान स्टारर '1921' और अनुराग कश्यप की एक्शन से भरपूर फिल्म 'मुक्काबाज' रिलीज हुई थी. लेकिन इन तीनों ही फिल्मों ने अकेले 'टाइगर' के आगे घुटने टेक दिए.

 

बता दें कि 'टाइगर जिंदा है' ने सलमान खान की ही फिल्म 'सुल्तान' और 'बजरंगी भाईजान' की ऑल टाइम कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और यह सलमान की सबसे बड़ी फिल्म बनकर उभरी है. फिल्म ने अबतक देशभर में 325.71 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है. साथ ही विदेशी धरती पर फिल्म सवा सौ करोड़ रुपए कमा चुकी है. इस हिसाब से फिल्म 450 करोड़ रुपए कमा चुकी है.

 

गौरतलब है कि रिलीज के पहले हफ्ते में फिल्म टाइगर जिंदा है ने 206.04 करोड़, दूसरे हफ्ते 85.51 करोड़ और तीसरे हफ्ते में 27.31 करोड़ रुपए कमाए थे. जबकि चौथे वीकेंड पर 'टाइगर जिंदा है' को कालाकांडी, 1921 और मुक्काबाज से ज्यादा 6.85 करोड़ रुपए मिले हैं. बता दें कि यह फिल्म एक था टाइगर का सीक्वल है जिसे अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया है.

First published: 16 January 2018, 11:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी