Home » बॉलीवुड » Toilet Ek Prem Katha actor Akshay Kumar share a video in twitter and says he will continues talk about this matter.
 

खुले में शौच को लेकर अक्षय कुमार ने Twitter पर शेयर किया वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2017, 17:48 IST

बॉक्स ऑफिस पर 80 करोड़ रुपये की कमाई पार कर चुकी फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' के अभिनेता अक्षय कुमार का कहना है कि वह खुले में शौच जैसे मुद्दे पर बोलना बंद नहीं करेंगे. फिल्म की कहानी इसी मुद्दे पर आधारित है.

अक्षय कुमार ने मंगलवार को ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह फिल्म के बारे में और खुले में शौच के बारे में बात कर रहे हैं. 

अक्षय ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, "एक नजरिया होने और धीरे-धीरे इसे वास्तविकता में तब्दील होते देखकर खुश हूं, हालांकि अभी लंबा सफर तय करना है. दिल से बनाई गई यह फिल्म आप सबको समर्पित."

दो मिनट के लंबे वीडियो में अक्षय ने कहा, "आप जानते हैं कि मेरे लिए 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' सिर्फ एक फिल्म नहीं है, बल्कि एक सनक है, जो पिछले एक साल में बना है और यहां तक कि फिल्म अगर नहीं चलती तो भी मैं खुले में शौच जैसे विषय पर हर घर में चर्चा करना चाहता था."

उन्होंने कहा कि दर्शकों ने फिल्म को प्यार दिया है और यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि यह खुले में शौच जैसी पुरानी परंपराओं को खत्म करने में मददगार साबित हो रही है. 

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता अक्षय ने कहा कि उन्हें यह बातने में खुशी महसूस हो रही है कि आठ-नौ महीने पहले हुए शोध रिपोर्ट में जहां भारत में खुले में 54 फीसदी लोगों के शौच करने की बात आई थी, वहीं अब यह महज आठ महीनों में 34 फीसदी रह गई है. 

अक्षय कुमार ने कहा कि फिल्म ने इस मुद्दे को मनोरंजक तरीके से आगे बढ़ाया और इसकी सफलता का श्रेय उनके प्रशंसकों और शुभ-चिंतकों को जाता है.

अक्षय के मुताबिक, "जिन्होंने अपनी मानसिकता में बदलाव लाकर टॉयलेट को स्वीकार कर लिया है. हमें अभी से इस बारे में काम करना पड़ेगा. हमें इस 34 फीसदी के आंकड़े को शून्य पर लाना होगा. मैं इस फिल्म के रिलीज हो जाने से इस मुद्दे पर बोलना बंद नहीं करूंगा." फिल्म में अक्षय की सह-कलाकार भूमि पेडनेकर ने कहा कि उनके लिए फिल्म का हिस्सा बनना सम्मान की बात है.

First published: 16 August 2017, 17:48 IST
 
अगली कहानी