Home » बॉलीवुड » top 5 all time favorite song of superstar rajesh khanna, rajesh khanna birthday special, top 5 songs of rajesh khanna
 

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार के ये 5 गाने आज भी आपके फेवरेट होंगे

विकाश गौड़ | Updated on: 29 December 2017, 17:31 IST
(File Photo)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अगर सबसे पहले सुपरस्टार की बात करें तो जहन में सिर्फ एक नाम आता है. ये नाम है बॉलीवुड के सबसे चहेते स्टार राजेश खन्ना का. राजेश खन्ना भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन आज भी बॉलीवुड में उनकी अलग पहचान है. आज हम उनकी बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आज उनका 75वां जन्मदिन है. इसको लेकर उनकी बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना ने ट्वीट कर अपने पिता को जन्मदिन विश किया है.

बता दें कि राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल का भी बर्थडे आज ही के दिन है. राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. हिंदी सिनेमा की करीब 125 फिल्में करने के बाद 18 जुलाई 2012 को ये सुपरस्टार इस दुनिया को अलविदा कह गया. राजेश खन्ना की मौत की वजह कैंसर था.

बतौर फिल्म प्रोड्यूसर और पॉलीटिशियन राजेश खन्ना को इतना नाम न मिला हो लेकिन उनकी एक्टिंग के चर्चे आज भी सभी की जुबान पर हैं. कहा जाता है कि राजेश खन्ना की खूबसूरती के चर्चे इतने थे कि लड़कियां उनकी तस्वीर को सीने से लगाकर सोती थीं. इसके साथ-साथ खन्ना के चर्चे इसलिए भी रहे हैं कि जब वह शूटिंग से वापस आते थे तो लड़कियां उनकी गाड़ी को लिपस्टिक भरे होठों से चूम-चूमकर कर लाल कर देती थीं.

 

येे है राजेश खन्ना के फेवरेट गानों की लिस्ट

मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू

फिल्म आराधना का ये गाना जब भी बजता है लोग साथ-साथ गुन-गुनगुनाते जाते हैं. इस गाने में राजेश खन्ना ने शर्मिला के साथ हिमाचल में फिल्माया था. इस गाने को किशोर कुमार ने आवाज दी थी.

प्यार दिवाना होता है मस्ताना होता है

ये गाना फिल्म 'कटी पतंग' में लिया गया है. इस गाने में राजेश खन्ना ने आशा पारेख के साथ परफॉर्म किया है. इस ऑल टाइम फेवरेट गाने को किशोर कुमार ने गाया है.

कहीं दूर जब दिन ढल जाए

राजेश खन्ना की बेहतरीन एक्टिंग वाली फिल्म 'आनंद' के इस गाने को मुकेश जी ने गाया था. ये गाना आज भी लोगों की जुबान पर रहता है.

ये रेश्मी जुल्फें, ये सरबती आंखे

फिल्म 'दो रास्ते' के इस मशहूर गाने में राजेश खन्ना के साथ मुमताज थीं. इस गाने को मोहम्मद रफी और लता मंगेशकर ने आवाज दी थी.

हमें और जीने की चाहत न होती

साल 1983 में आई फिल्म अगर तुम न होते के इस गाने को किशोर कुमार ने गाया था.

First published: 29 December 2017, 17:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी