Home » बॉलीवुड » US deports Indian Man Radiowala accused in plot to kill Mahesh Bhatt and Karim Morani
 

मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट की हत्या की साजिश करने वाले शख्स को अमेरिका ने भारत को सौंपा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 15:10 IST
Mahesh Bhatt

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट को जान से मारने की साजिश करने वाले शख्स को अमेरिका ने भारत को सौंप दिया है. डायरेक्टर महेश भट्ट की हत्या और करीम मोरानी पर गोली चलवाने के आरोप लगे हुए थे. साल 2014 से 46 साल के आरोपी शख्स उबैदुल्लाह अब्दुल रशीद रेडियोवाला इस मामले में मुख्य आरोपी है और अभी तक रेडियोवाला अमेरिका की हिरासत में था. अब अमेरिका ने इस शख्स को भारत को सौंप दिया है.

 

Mahesh Bhatt and Alia Bhatt

सोमवार को अमेरिका ने भारत को आरोपी शख्स रेडियोवाला को सौंप दिया और इससे पहले तक वो ईआरओ नेवार्क की हिरासत में था. अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन की ओर से जारी किए गए एक बयान के अनुसार,"उबैदुल्लाह अब्दुल रशीद रेडियोवाला हत्या की कोशिश करने,आपराधिक षड्यंत्र रचने, जबरन वसूली, जालसाजी, धोखाधड़ी, चोरी, अपहरण, अवैध हथियार को रखने और उनके इस्तेमाल और एक संगठित अपराध सिंडिकेट बनाने के लिए इंटरनेट का उपयोग करके जानकारी देने जैसे आरोपों में भारत में वांछित है."


पायल रोहतगी बोलीं- उर्मिला मातोंडकर उर्फ मरियम अख्तर मीर हिंदुओं का ब्रेन वाश कर रही हैं और..

इसके अलावा मकोका अदालत की ओर से रेडियोवाला के खिलाफ नया वारंट जारी होने के बाद साल 2015 में CBI के अनुरोध पर इंटरपोल रेड कॉर्नर ने नोटिस जारी किया था. आरोपी शख्स उबैदुल्लाह अब्दुल रशीद रेडियोवाला को अमेरिका में अवैध रूप से रहने के आरोप में न्यूजर्सी के इस्लिन में नेवॉर्क के प्रवर्तन एवं निष्कासन अभियानों ने सितंबर साल 2017 में गिरफ्तार किया था. रेडियोवाला भारत में हत्या की कोशिश,चोरी,उगाही और अवैध हथियार के आरोपों के तहत आरोपी है.

महबूबा मुफ्ती का बयान- धारा 370 हटा तो 2020 तक कश्मीर को भारत से अलग कर लेंगे

First published: 3 April 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी