Home » बॉलीवुड » Veteran actor & writer Kader Khan dies at 81 After Prolonged Illness in Canada
 

दिग्गज अभिनेता कादर खान का निधन, 81 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2019, 13:17 IST

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान का आज कनाडा में निधन हो गया है. एक्टर कई दिनों से बीमार चल रहे थे और उन्हें कनाडा के हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर रखा गया था और आज उनका निधन हो गया है. जहां एक तरफ नए साल की शुरूआत हुई तो वहीं पूरा बॉलीवुड और उनके फैंस इस खबर से शोक में हैं. दिग्गज एक्टर कादर खान ने फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी थी और उनकी जोड़ी गोविंदा,अमिताभ जैसे बड़े सितारों के साथ अक्सर देखने को मिलती थी. एक्टर कभी इमोशनल सीन्स तो कहीं कॉमेडी करते हुए नजर आए हैं.

 

बता दें कि कादर खान के निधन की खबर कल भी उड़ी थी और इसे उनके बेटे सरफराज ने गलत करार दिया था.'ये खबरें गलत हैं और ये केवल अफवाहें हैं.मेरे पिताजी हॉस्पिटल में हैं.' बता दें कि कादर खान के इलाज के दौरान उनके बेटे सरफराज और बहू अस्पताल में मौजूद थे. खबरों के अनुसार,कादर खान को सांस लेने में दिक्कत थी और इसी के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

 

कादर खान की आखिरी बार 2015 में फिल्म आई 'दिमाग का दही' उसमें नज़र आए थे. उन्होंने अपने 43 साल के करियर में 300 फिल्मों में एक्‍ट‍िंग और 250 फिल्मों में डायलॉग लिखे है. वो काफी समय से कनाडा में रह रहें हैं. उनका वहीं पर इलाज हो रहा है. इससे पहले उन्हें 2017 में भी घुटने की सर्जरी हुई थी. कादर ने 'दो और दो पांच','मुकद्दर का सिंकदर','मिस्टर नटवरलाल','सुहाग','कुली' और 'शहंशाह'जैसी हिट फिल्में की हैं. 

First published: 1 January 2019, 10:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी