Home » बॉलीवुड » Vicky Kaushal Film Uri:The Surgical Strike beats the Anupam kher film The Accidental Prime Minister in Collection
 

विक्की कौशल की 'उरी' ने अनुपम की 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को कलेक्शन में दी धोबी पछाड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2019, 10:15 IST

साल 2018 की शुरुआत में दो फिल्में रिलीज हुई जो कि 'उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक' और 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' दोनों की ही कहानी अपनी जगह दमदार है और दोनों ही फिल्मों की ओपनिंग भी कमाल हुई. इसके बाद कलेक्शन की बात करें फिल्म 'उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक' ने 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर कर दी सर्जिकल स्ट्राइक और कलेक्शन के मामले में धोबी पछाड़ दे दी है. जहां एक तरफ फिल्म 'उरी' का टोटल कलेक्शन 43 करोड़ रुपये हो गया है. तो वहीं फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' ने अब तक 14 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. अभी फिल्म 'उरी' से 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' काफी पीछे है और अब कम ही उम्मीद है कि ये आंकड़ा टक्कर को हो पाएगा.

 


 

 

फिल्म 'उरी' के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन की कमाई 8.20 करोड़ रुपये हुई, फिर शनिवार को फिल्म ने 12.43 करोड़ रुपये की कमाई की और अब अपने पहले वीकेंड पर फिल्म ने 15 करोड़ रुपये कमाने के बाद, सोमवार को फिल्म ने 8 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए फिल्म ने 43 करोड़ रुपये टोटल कलेक्शन कर लिया है.

ये भी पढ़ें- दिशा पाटनी ने हॉटनेस से सोशल मीडिया पर लगाई आग, पिंक ड्रेस पहनकर फैंस पर ढा रही हैं कहर

तो वहीं फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' ने पहले दिन 4.50 करोड़ रुपये कमा लिए तो वहीं अपने दूसरे दिन यानी शनिवार को फिल्म ने 6 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इसके बाद फिल्म ने अपने वीकेंड पर 3 करोड़ रुपये और सोमवार को 1 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए, टोटल कलेक्शन 14 करोड़ रुपये हो गया है.

 

फिल्म 'उरी' में एक्टर विक्की कौशल, एक्ट्रेस यामी गौतम, एक्टर मोहित रैना, एक्टर परेश रावल और कीर्ति कुल्हारी लीड रोल में हैं. इस फिल्म का डायरेक्श आदित्य धार ने किया है. फिल्म की कहानी सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. साल 2016 में भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक की पूरी कहानी दिखाई गई है. कैसे इसकी योजना बनाई गई और कैसे इसे अंजाम दिया गया था.

 

तो वहीं फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में लीड रोल में एक्टर अनुपम खेर और एक्टर अक्षय खन्ना लीड रोल में हैं. फिल्म की पूरी कहानी एक पॉलिटिकल ड्रामा बेस्ड है. इसमें अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के किरदार में हैं तो वहीं अक्षय खन्ना मीडिया एडवाइसर संजय बारू के रोल में हैं. मीडिया एडवाइसर संजय बारू कि किताब 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर ही फिल्म की कहानी आधारित है. फिल्म का डायरेक्शन विजय गुट्टे ने किया है.

First published: 15 January 2019, 10:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी