Home » बॉलीवुड » Vidya Balan's Tumhari Sulu Lands In legal Trouble
 

'तुम्हारी सुलु' पर मचा हंगामा, विद्या बालन से नहीं थी ऐसी उम्मीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2017, 15:15 IST

विद्या बालन की फिल्म 'तुम्हारी सुलु' को दर्शकों आैर क्रिटिक दोनों ने पसंद किया था. लेकिन इस फिल्म से जुड़ा एक विवाद खड़ा हो गया. इस विवाद की वजह विद्या बालन का फिल्म सुलु से जुड़ा कफ सिरप का विज्ञापन है.

यह विज्ञापन टीवी में कर्इ दिनों से आ रहा है, इसमें विद्या कफ सिरप का प्रमोशन करती दिख रही थीं. एड में विद्या रेडियो स्टेशन में एक रेडिया जाॅकी की भूमिका में हैं. इसमें उन्हें खांसी की परेशानी होती है तो वो कहती हैं- सुलु के हर सफर में उसका साथी, ... कफ सिरप हो, तो अलविदा खांसी. 

इसी विज्ञापन पर विवाद खड़ा हो गया है. फिल्म 'तुम्हारी सुलु' को टी सीरिज ने प्रोड्यूस किया है इसलिए फूड एंड ड्रग एसोशिएसन (FDA) ने टी-सीरीज को फिल्म में एक कफ सिरप दिखाने के लिए नोटिस भेजा है. नोटिस में एफडीए का कहना है कि फिल्म में जिस कफ सिरप को दिखाया गया है, उसमें ऐसे तत्व होते हैं, जिससे स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है. मामला यहीं खत्म नहीं हुआ है, मेडिकल एक्टिविस्ट डॉक्टर तुषार जगताप ने भी एफडीए में शिकायत दर्ज करा दी थी.

आॅनलाइन वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक एफडीए के अधिकारियों ने जांच करने के बाद प्रोडक्शन हाउस को दवाई प्रमोट करने के लिए नोटिस भेजा है. इस बारे में टी-सीरीज के प्रेसिडेंट विनोद भानुशाली ने कहा- प्रोडक्ट से हमारा कुछ लेना-देना नहीं है. इसके लिए ब्रॉन्ड जिम्मेदार है.

गौरतलब है कि फिल्‍म 'तुम्हारी सुलु' की कहानी है एक हाउस वाइफ सुलोचना की है. इसमें विद्या का बेहतरीन अभिनय एक बार फिर देखने काे मिला है. विद्या को अपने बेहतरीन अभिनय के लिए नेशनल अवाॅर्ड से भी नवाजा जा चुका है. उनकी छवि एक गंभीर कलाकार की है, एेसे में विद्या का कफ सिरप का विज्ञापन करना भी गलत है.

अामतौर पर जब लोग अपने पसंदीदा कलाकारों को कोर्इ ब्रांड को बढ़ावा देते देखते हैं तो फैंस उन्हें फाॅलो करते है. फिर वो प्रोडक्ट कैसा है आैर उसका असल संदेश क्या है इस पर कलाकारों को गंभीरता से लेना चाहिए. इस बात पर खुद अमिताभ बच्चन आैर विराट कोहली जैसे दिग्गज भी अपनी राय रख चुके हैं. 

First published: 3 December 2017, 15:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी