Home » बॉलीवुड » Watch Shah Rukh Khan’s TED Talk ABRAM WAS ARYAN’S LOVE CHILD SHAH RUKH KHAN REFERRED TO THIS FAKE STORY IN HIS TED TALK
 

'अबराम, आर्यन का बेटा है ये सुनकर बहुत दुख हुआ था'

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2017, 12:44 IST

शाहरुख खान ने हाल ही में टेड टॉक में अपने परिवार और अपने बच्चों के बारे में बात की. शाहरूख खान ने बताया कि एक बहुत ही वाहियात अफवाह थी कि अबराम आर्यन का बेटा है.

शाहरुख ने बताया कि जब ये खबर उड़ी तो मेरा बेटा 15 साल का था और उसे इससे काफी फर्क पड़ा था. लेकिन मैं बस उसे समझाता था. धीरे-धीरे उसने मीडिया को हैंडल करना सीख लिया पर हां वो दुखी बहुत हुआ था.

शाहरुख जब मज़ाक के मूड में रहते हैं तो भी हाज़िर जवाब रहते हैं. एक बार उनसे पूछा गया कि अबराम किसे डेट कर रहे हैं तो शाहरुख खान का जवाब काफी दिलचस्प था. शाहरुख ने भी आराम से जवाब दिया कि मेरे बच्चे मेरे दोस्त हैं. वो मेरे साथ बैठकर मज़ाक करते हैं और हम एक दूसरे की टांग खींचते हैं पर ये दिल वाला मामला वो मुझे नहीं बताते.

ये सब बातें वो अपनी मां से ही करते होंगे शायद तो गौरी को ही पता होगा कि कौन किसको डेट कर रहा है. ना वो मुझे बताते हैं और ना ही मैं उनसे पूछता हूं कि उनका रोमांस कैसा चल रहा है. उन्होंने ‘टेड टॉक्स’ सम्मेलन में कहा, "मैंने अपने देश के लोगों से सीखा है कि एक जिंदगी, एक इंसान, एक संस्कृति, एक धर्म, एक देश की गरिमा असल में उसकी शिष्टता एवं करुणा की क्षमता में बसती है."

शाहरुख ने कहा, "मैंने समझा है कि आपको जो भी चीजें विचलित करें, सृजन के लिए प्रेरित करें, नाकाम होने से बचाए, जीने में मदद करे, वह शायद मानव जाति को ज्ञात सबसे पुरानी एवं साधारण भावना है और वह है प्यार." उन्होंने कहा कि प्यार इंसानियत को रौशन करने के लिए काफी है. अभिनेता ने कहा, "इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले समय में ‘आप’ वह आप होेंगे जो प्यार करता हो, प्यार में भरोसा करता हो."

First published: 12 May 2017, 12:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी