Home » बॉलीवुड » Argument between Om Puri and Nandita Puri before death postmortem report shows wound on head
 

ओम पुरी की उस 'आख़िरी रात' का 'अर्धसत्य' !

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2017, 13:40 IST
(फाइल फोटो)

मशहूर अभिनेता ओम पुरी की मौत के बाद कई अनसुलझे सवालों के जवाब आने अभी बाकी हैं. दरअसल शुक्रवार तड़के ओम पुरी मुंबई में अपने फ्लैट पर मृत पाए गए थे. हालांकि कहा गया कि 66 साल के अभिनेता की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह अभी साफ नहीं हो सकी है. 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद एक चौंकाने वाली बात का खुलासा हुआ है. दरअसल शुक्रवार को ओम पुरी की डेड बॉडी उनके फ्लैट के रसोईघर में मिली थी. बताया जा रहा है कि दिवंगत अभिनेता के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था. यह भी खबर है कि गुरुवार रात ओम पुरी की उनकी पूर्व पत्नी नंदिता पुरी से तीखी बहस हुई थी.

शादी के 26 साल बाद ओम पुरी ने नंदिता पुरी से तलाक लिया था. (फाइल फोटो)

सिर में चोट कैसे लगी?

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर के ऊपरी हिस्से में डेढ़ इंच गहरा गड्ढा मिला है. पहले दिल का दौरा पड़ने से मौत की बात सामने आ रही थी. लेकिन पोस्टमोर्टम रिपोर्ट के बाद ओम पुरी की मौत एक रहस्य बन गई है. अब सवाल है कि ओम पुरी के सिर में चोट कैसे लगी? क्या उन पर किसी ने हमला किया या वो खुद ही किचन में गिरकर जख्मी हो गए.  

यह भी कहा जा रहा है कि ओम पुरी की पूर्व पत्नी नंदिता ने मौत के लिए फिल्म प्रोड्यूसर खालिद और ड्राइवर मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है. मुंबई पुलिस ने निर्माता खालिद से शुक्रवार रात करीब दो घंटे तक पूछताछ की. 

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में खालिद ने कहा है कि गुरुवार रात नंदिता और ओम पुरी के बीच खूब झगड़ा हुआ था. खालिद ही वो इंसान हैं जो आखिरी रात ओम पुरी के साथ थे. 

यही नहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सिर में कई जगह ब्लड क्लॉटिंग का पता चला है. खबर है कि मुंबई पुलिस जल्द ही ओम पुरी की पत्नी नंदिता, बेटे ईशान और एक्टर मनोज पाहवा से पूछताछ करेगी. ओम पुरी और नंदिता पुरी पिछले साल तलाक के बाद से अलग रह रहे थे. नंदिता उनकी दूसरी पत्नी थीं.

ट्विटर

पैसों को लेकर कहासुनी?

फिल्म प्रोड्यूसर खालिद रिजवी का कहना है कि वह गुरुवार शाम को साढ़े 5 बजे ओम पुरी के घर गए थे. जहां उनका एक इंटरव्यू चल रहा था. इंटरव्यू खत्म होने के बाद उन्होंने रिजवी से कहा कि एक प्रोग्राम में जाना है. 

रिजवी के मुताबिक ओम पुरी ने उनसे साथ चलने को कहा. मना करने पर ओम पुरी ने अपनी गाड़ी से छोड़ने की बात कही. इसके बाद वे नंदिता के घर गए. यहां वो बेटे ईशान से मिलने आए थे. रिजवी का कहना है कि इस दौरान नंदिता से उनकी काफी बहस हुई.

इसके बाद नीचे उतरकर ओम पुरी ने ईशान को फोन किया, लेकिन वो किसी पार्टी में था. गाड़ी में ही ओम पुरी ईशान का इंतजार करने लगे. रिजवी का कहना है कि इस बीच उन्होंने ड्रिंक भी लिया.

रिजवी के मुताबिक इसके बाद वो मुझे लेकर मनोज पाहवा के घर पहुंचे. वहां भी उनकी किसी से पैसों को लेकर बहस हुई. रिजवी का कहना है कि चूंकि वो बाहर थे, इसलिए ये नहीं पता चल पाया कि कहासुनी किससे हुई? 

रिजवी के मुताबिक इसके बाद ओम पुरी जब बाहर आए तो काफी भावुक थे. जब पुरी ने रिजवी को उनके घर छोड़ा, तो बाद में रिजवी ने देखा तो ओम पुरी का पर्स रिजवी की कार में गिर गया था. पर्स देने के लिए सुबह रिजवी ने ड्राइवर को फोन किया, तो उसने बताया कि ओम पुरी दरवाजा नहीं खोल रहे हैं. इसके बाद ओम पुरी की मौत की खबर सामने आई.

शुक्रवार को ही ओम पुरी के शव का पोस्टमार्टम कूपर हॉस्पिटल में किया गया. अस्पताल में शबाना आजमी, सुशांत सिंह और अशोक पंडित मौजूद थे. यहीं से उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया. शाम को तमाम बॉलीवुड हस्तियों की मौजूदगी में ओम पुरी का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

फाइल फोटो
First published: 7 January 2017, 13:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी