Home » बॉलीवुड » When Feroz khan slaps Pakistan and Pervez Musharraf with his words actor banned in Pak
 

इस देशभक्त एक्टर ने पाकिस्तान को दिया था करारा जवाब, फिर सहम कर पाक ने कर दिया बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 13:10 IST
Feroz khan and Mumtaz

पुराने दौर के मशहूर अभिनेता थे फिरोज खान जिन्हें आपने अक्सर फिल्मों में विलेन का रोल अदा करते हुए देखा होगा. फिरोज खान अपने बेबाक बयानों और कड़क मिजाज के लिए जाने जाते थे. फिरोज खान को लंग कैंसर हो गया था और इसके चलते साल 2009 में उनका निधन हो गया था. फिरोज खान ना सिर्फ एक्टर बल्कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी थे. लेकिन एक बार एक्टर फिरोज खान ने एक ऐसा बयान दे दिया था जिसकी वजह से बड़ा विवाद हो गया था. इतना ही नहीं ये बयान सीधा पाकिस्तान को लेकर था और उस वक्त के राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने फिरोज पर पाकिस्तान आने पर रोक लगा दी गई थी. 

Feroz khan

बता दें कि फिरोज खान अपने भाई अकबर खान की फिल्म ताजमहल को प्रमोट करने के लिए पाकिस्तान गए हुए थे और वहां पर उन्होंने भारत की तारीफ करते हुए कहा था,"भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है. हमारे यहां मुसलमान आगे बढ़ रहे हैं, तरक्की कर रहे हैं. हमारे राष्ट्रपति मुस्लिम हैं. प्रधानमंत्री सिख हैं. पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर बना था लेेकिन आज हालात देखिए लोग एक दूसरे को मार रहे हैं.' जिस वक्त फिरोज ने ये बातें कहीं, मनमोहन सिंह भारत के प्रधानमंत्री थे और राष्ट्रपति के पद पर एपीजे अब्दुल कलाम थे."

Feroz khan with Nana and Anil Kapoor

एक्टर फिरोज ने आगे कहा था,"यहां मैं खुद से नहीं आया हूं. मुझे यहां आने के लिए निमंत्रण दिया गया था. हमारी फिल्में इतनी प्रभावशाली होती हैं कि आपकी सरकार उसे ज्यादा वक्त के लिए रोक नहीं सकती." फिरोज खान के इस बयान के बाद खूब विवाद हुआ था और जब वो ये बयान दे रहे थे उस वक्त पाकिस्तान के करीब 1 हजार से ज्यादा लोग वहां पर थे. 

सरकारी गारंटी वाली इस स्कीम में मिलेंगे 27 लाख रूपये, अपने अकाउंट में करें ₹ 100 जमा रोजाना

इस दौरान एक्टर ने खुलेआम पाकिस्तान के खिलाफ बोला था और इस पर वहां के लोग तो भड़के ही साथ ही उस वक्त के राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने उनके पाकिस्तान आने पर बैन लगा दिया था. फिरोज खान के साथ उनके भाई संजय खान,अकबर खान बेटे फरदीन खान,शत्रुघ्न सिन्हा,महेश भट्ट,पहलाज निहलानी शामिल थे.

जब ये मशहूर एक्ट्रेस 18 साल की उम्र में हो गई थीं प्रेग्नेंट, शूटिंग के दौरान हुआ था कुछ ऐसा कि..

बुरे फंसे सलमान खान! फैन ने लगाया फोन छिनने का आरोप, शिकायत हुई दर्ज

PM मोदी ने बोले- आपकी पत्नी ट्विंकल खन्ना मुझ पर निकालती हैं गुस्सा तो ऐसा था अक्षय कुमार का रिएक्शन

First published: 26 April 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी