Home » बॉलीवुड » When Kader khan angry with Amitabh bachchan for join politics and denied called him Sirji
 

जब कादर खान ने अमिताभ बच्चन के लिए इंटरव्यू में कही थी कड़वी बात, फिर बिग बी ने..

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 January 2019, 13:25 IST

आज नए साल की शुरुआत हुई है और इसी के साथ आज बॉलीवुड में कादर खान के निधन की खबर सुनते ही शोक की लहर भी दौड़ गई है. दिग्गज अभिनेता कादर खान का कल शाम 6 बजे कनाडा के अस्पताल में निधन हो गया. कादर खान ने कई हिट फिल्में की और उनकी जोड़ी महानायक अमिताभ बच्चन के साथ खूब जमी थी. इतना ही नहीं अभिनेता ने अमिताभ की कई फिल्मों के लिए डायलॉग भी लिखे थे और दोनों की दोस्ती भी फेमस थी. कादर और अमिताभ के बीच एक किस्सा ऐसा भी हुआ था कि दोनों के रिश्ते में कुछ अनबन हो गई थी और कादर ने अमिताभ को सर जी कहने से भी इंकार कर दिया था.

बता दें कि कादर खान ने एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए बताया था,'ये किस्सा तब का है जब अमिताभ बच्चन एमपी बन के दिल्ली गए तो मैं खुश नहीं था, क्योंकि सियासत की दुनिया ऐसी है जो इंसान को बदलकर वापस भेजती है. तो वो जब वापस आया तो वो मेरा अमिताभ बच्चन नहीं था और मुझे इसका दुख हुआ. इसे लेकर दोनों के बीच काफी कहा-सुनी भी हुई.'

 

कादर खान ने एक घटना और बताई थी और कहा था कि जब अमिताभ बहुत ज्यादा सफल हो गए थे और सुपरस्टार बनकर लोगों के बीच आए थे. तो लोगों ने उन्हें सर जी कह कर बुलाना शुरू कर दिया था लेकिन मेरे लिए तो वो अमित और अमिताभ ही था. कादर खान ने बताया,"एक बार बिग बी के दोस्तों के एक ग्रुप की पार्टी हो रही थी, जिसमें मैं भी शामिल था. तभी अमिताभ वहां आए और लोगों ने कहा कि देखो 'सर जी आ गए. तो मैंने कहा कि ये सर जी कब से हो गया. मेरे लिए तो ये अमिताभ  ही है."

कादर खान की आखिरी बार 2015 में फिल्म आई 'दिमाग का दही' उसमें नज़र आए थे. उन्होंने अपने 43 साल के करियर में 300 फिल्मों में एक्‍ट‍िंग और 250 फिल्मों में डायलॉग लिखे है.कादर ने 'दो और दो पांच','मुकद्दर का सिंकदर','मिस्टर नटवरलाल','सुहाग','कुली' और 'शहंशाह'जैसी हिट फिल्में की हैं. दिग्गज एक्टर कादर खान ने फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी थी और उनकी जोड़ी गोविंदा,अमिताभ जैसे बड़े सितारों के साथ अक्सर देखने को मिलती थी. 

 ये भी पढ़ें- दिग्गज अभिनेता कादर खान का निधन, 81 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

First published: 1 January 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी