Home » बॉलीवुड » When Moushumi Chatterjee pregnant at the age of 18 year and bleeding during shooting
 

जब ये मशहूर एक्ट्रेस 18 साल की उम्र में हो गई थीं प्रेग्नेंट, शूटिंग के दौरान हुआ था कुछ ऐसा कि..

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 11:11 IST
Moushumi Chatterjee

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस थीं और जिनकी खूबसूरती के चर्चे भी बॉलीवुड के गलियारों में रहते थे. इस मशहूर एक्ट्रेस का नाम मौसमी चटर्जी था और इन्होंने फिल्मों की दुनिया में शादी के बाद कदम रखा था. मौसमी के पिता प्रांतोष चट्टोपाध्याय आर्मी ऑफीसर थे और एक्ट्रेस का असली नाम इंदिरा चटर्जी है. मौसमी ने बेहद कम उम्र में शादी कर ली थी और वो 18 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हो गई थी. प्रेग्नेंसी के दौरान मौसमी शूटिंग कर रही थीं और उनके साथ कुछ ऐसा हुआ था जिससे वो काफी सहम गई थी.

 

Moushumi Chatterjee

मौसमी ने प्रोड्यूसर जयंत मुखर्जी से शादी कर ली थी और उनकी दो बेटियां भी हुई. लेकिन शादी के बाद मौसमी ने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था और एक्ट्रेस जब फिल्म 'रोटी,कपड़ा और मकान' की शूटिंग कर रही थीं. इस वक्त वो प्रेग्नेंट थीं और शूटिंग के दौरान उनके ऊपर ढेर सारा आटा गिर गया था. अपनी हालत देखकर एक्ट्रेस रोने लगी थीं और उनके नीचे गिरने से उन्हें ब्लीडिंग होने लगी थी. मौसमी को फौरन अस्पताल ले जाया गया और वो किस्मत वाली थी कि उनके बच्चे को कुछ नहीं हुआ और दोनों सही सलामत बच गए.

 

 

Moushumi Chatterjee

मौसमी ने बंगाली फिल्म बालिका वधू से डेब्यू किया था और जबकि हिन्दी सिनेमा में उनकी पहली फिल्म अनुराग थी. मौसमी ने अपनी एक्टिंग के दम पर अपने फैंस का दिल जीता और 6-70 के दशक में अपनी एक्टिंग से हिन्दी और बंगाली सिनेमा जगम में खास पहचान बनाई.

 

Moushumi Chatterjee

मौसमी चटर्जी ने बड़े सुपरस्टार राजेश खन्ना,अमिताभ बच्चन,शशि कपूर,जितेंद्र,संजीव कुमार और विनोद मेहरा जैसे एक्टर्स के साथ काम किया हैं. मौसमी की रोटी,कपड़ा और मकान,बेनाम,सबसे बड़ा रुपया,स्वर्ग नरक,घर एक मंदिर जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी है. मौसमी अपने वक्त में छठवीं सबले मंहगी एक्ट्रेस में शामिल थीं. इसके बाद एक्ट्रेस ने राजनीति की तरफ रुझान किया और बीजेपी पार्टी को ज्वाइन कर लिया.

सनी देओल के लिए प्रचार नहीं करेंगी उनकी मां हेमा मालिनी, समंदर किनारे करा रहीं स्पा

'पीएम नरेंद्र मोदी' पर लगा चुनाव आयोग का ग्रहण!

PM मोदी ने बोले- आपकी पत्नी ट्विंकल खन्ना मुझ पर निकालती हैं गुस्सा तो ऐसा था अक्षय कुमार का रिएक्शन

First published: 26 April 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी