Home » बॉलीवुड » When Roopa Ganguly crying hours after playing of Draupadi cheer haran scene
 

महाभारत में 'द्रोपदी का चीर हरण' सीन में हुआ था कुछ ऐसा, घंटों तक रोती रहीं ये एक्ट्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2019, 15:11 IST
Roopa Ganguly

महाभारत सीरियल सुपरहिट साबित हुआ था और जब ये सीरियल टीवी पर आता था तो सड़कों पर सन्नाटा हो जाता था. मशहूर फिल्मों के डायरेक्टर बीआर चोपड़ा की आज 22 अप्रैल को बर्थ एनिवर्सरी मनाई जा रही है और इस मौके पर बीआर चोपड़ा के बेटे रवि चोपड़ा जिन्होंने महाभारत को डायरेक्ट किया था. उन्होंने बताया कि कैसे चीर हरण के सीन को शूट किया गया था और इस दौरान द्रौपद्री का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रुपा गांगुली सीन को करने के बाद रोए जा रही थी और उन्हें फिर डायरेक्टर ने किसी तरह से चुप कराया था.

Roopa Ganguly

महाभारत का हर एक किरदार आज भी लोगों के दिल और दिमाग में छाया हुआ होगा और इसी में से एक सीन था चीर हरण का जिसे एक्ट्रेस रुपा गांगुली ने किया था. इस सीन को रुपा ने बिल्कुल असली ढंग से पेश किया गया था और डायलॉग बोलते हुए रुपा रोने लगी थी. रुपा ऐसे रोने लगी थी कि उन्हें डायरेक्टर को समझाना पड़ा था और करीब आधे-एक घंटे का समय उन्हें चुप कराने में लग गया था. दरअसल,एक्ट्रेस रुपा अपने किरदार में इतना घुस गई थी कि वो अचानक द्रौपद्री के बारे में सोचकर रोने लगी थीं.

Roopa Ganguly

रवि चोपड़ा ने इस सीन की मेकिंग के बारे में बताते हुए कहा,'हमें इस बात का खास ध्यान रखना था कि कहीं से भी ये सीन भद्दा या अश्लील न लगे. इसलिए मैंने खुद रुपा को बुलाकर ये सीन समझाया था और कहा था कि एक औरत जिसने केवल एक कपड़ा लपेटा है उसका इस तरह अपमान हो रहा है. ऐसे में उसके मन में क्या फीलिंग होगी. ये सभी बातों को ध्यान रखकर आप परफॉर्म करना.'

मुमताज की ग्लैमरस बेटी ने बिकिनी फोटोज़ से लगाई सोशल मीडिया पर आग, देखकर खुली रह गई लोगों की आंखें

श्रीलंका में हुए हमले से बचकर वापिस आईं ये मशहूर एक्ट्रेस, बोलीं- मुझे विश्वास नहीं हो रहा..

 

रवि चोपड़ा के मुताबिक द्रौपदी को सभा में घसीटकर लाने से चीर हरण तक पूरा सीन एक सीक्वेंस में शूट किया गया था. वहीं, द्रौपदी ने जो साड़ी पहनी थी वह 250 मीटर लंबी थी. ऐसे में जैसे ही वह श्री कृष्ण पुकारती तो वह साड़ी बढ़ा देते थे. 

सलमान खान ने किया अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा खुलासा, बताया- क्यों नहीं करना चाहते है शादी!

सपना चौधरी ने कोलकाता में जब लगाए ठुमके तो संग दुल्हन भी करने लगी डांस, बेकाबू हुई भीड़ और..

First published: 22 April 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी