Home » बॉलीवुड » Where's the Saree? Disha Patani's 'Slow Motion' outfit sparks a six-yard debate
 

'भारत' के गाने में दिशा पाटनी ने पहनी साड़ी और हो गया बवाल, लोगों ने पूछा- कहां है साड़ी..

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2019, 12:10 IST
Disha Patani and Salman Khan

सुपरस्टार सलमान खान की आने वाली फिल्म 'भारत' को लेकर सभी को बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फिल्म का हाल ही में 'स्लो मोशन' गाना रिलीज किया गया था जो कि सभी को काफी पसंद आया था. यूट्यूब पर महज 24 घंटे में इस गाने को 2.4 करोड़ लोगों ने देख भी लिया लेकिन गाने में दिशा पाटनी ने जो पीले रंग की साड़ी पहन रखी है इसे लेकर बवाल खड़ा हो गया है. इस गाने में दिशा को पीले रंग की साड़ी में देखकर फैंस ने कहा इसमें साड़ी कहां है? इसके अलावा इस पर कुछ और भी कहा गया है.

 

Disha Patani and Katrina Kaif

मामला ये हुआ है कि स्लो मोशन गाने में पीले रंग की साड़ी के पल्लू को रस्सी की तरह लपेट दिया गया है और उसे दिशा के कंधे पर डाला गया है. ऐसे में लोगों का कहना है कि ये साड़ी नहीं है. इतना ही नहीं अवॉर्ड विजेता टेक्सटाइल डिजाइनर गौरांग शाह को लगता है कि साड़ी का सार ही इसमें पूरी तरीके से मिटा दिया गया है. 

Disha and Salman

गौरांग शाह ने कहा,"सभी के पास किसी चीज को नए अंदाज में पेश करने का विकल्प होता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप साड़ी के उस मौलिक सार से दूर हट जाएं जिसने पीढ़ियों से इसे एक खूबसूरत परिधान बनाया है. यह हमारी सांस्कृतिक विरासत और सभ्यता का हिस्सा है. आपको इसे कुछ उस अंदाज में ड्रेप करना चाहिए जिससे इसकी विशेषता बनी रहे."

Avengers Endgame देखने के लिए ब्वॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड के आगे रखी अनोखी शर्त, फिर हुआ कुछ ऐसा कि..

डिजाइनर वारिजा बजाज ने इस साड़ी पर कहा,"डिजानर्स साड़ी को, साड़ी गाउन, लहंगा साड़ी, जीन्स के साथ साड़ी और इसके साथ ही कुछ और खूबसूरत तरीकों से पेश करने पर काम कर रहे हैं.जब एक डिजाइनर साड़ी को अलग अंदाज में पेश करता है तो उसे इस बात का ख्याल रखना पड़ता है कि एक खूबसूरत नवीनीकरण और ट्रैजिक डिजास्टर के बीच एक पतली सी लाइन है. खराब तरीके से किया गया डिजाइन न केवल इसके लुक को बर्बाद कर देता है बल्कि साड़ी में नारीवाद के सार को भी खत्म कर देता है."

दिशा की साड़ी को लेकर डिजाइनर रितु कुमार ने कहा,"साड़ी एक बिना सिला हुआ गार्मेट है और इसे देश के अलग-अलग हिस्सों में भिन्न तरीकों से पहना जाता है. एक साड़ी नौ गज से तीन गज तक की हो सकती है. साड़ी का कोई मानकीकरण नहीं है. साड़ी पहनने का कोई परम्परागत या हार्ड व फार्स्ट नियम नहीं है."

जब ये मशहूर एक्ट्रेस 18 साल की उम्र में हो गई थीं प्रेग्नेंट, शूटिंग के दौरान हुआ था कुछ ऐसा कि..

भारत का डायरेक्शन अली अब्बास जफर कर रहे हैं और इसमें सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ,दिशा पाटनी,तब्बु,जैकी श्रॉफ,वरुण धवन,सुनील ग्रोवर जैसे कई सितारें लीड रोल में हैं. फिल्म ईद के मौके पर 5 जून को रिलीज होगी.

First published: 29 April 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी