Home » बिज़नेस » 100 crore black money detected in income tax raid on 3 contractors
 

3 कॉन्ट्रैक्टर्स पर इनकम टैक्स की छापेमारी में चला 100 करोड़ के कालेधन का पता

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2020, 17:53 IST

हाल ही में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Incom tax department) ने असम के तीन कॉन्ट्रैक्टर्स पर छापेमारी की थी. सीबीडीटी ने जानकारी दी है कि इस रेड में 100 करोड़ की अघोषित आय का पता चला है. I-T विभाग ने एक बयान में कहा कि सर्च और सर्वे की कार्रवाई 22 दिसंबर को गुवाहाटी, सिलापाथर और असम में पाथसाल और राष्ट्रीय राजधानी में 14 स्थानों पर शुरू की गई थी. बोर्ड ने उन छापों की पहचान बताये बिना कहा इसमें 2.95 करोड़ की नकदी जब्त की गई है. कुल मिलाकर लगभग 100 करोड़ की अघोषित आय खोज और सर्वेक्षण अभियान के दौरान अब तक पता नहीं चल पाई है.

इसमें कहा गया है कि 9.79 लाख की ज्वैलरी जब्त की गई है और 2 लाख के मूल्य की ज्वैलरी के अधिग्रहण के स्रोत सत्यापन किया जा रहा है." केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने I-T विभाग के लिए नीति बनाई है. इसमें कहा गया है कि पूर्वोत्तर के अग्रणी कॉन्ट्रैक्टर्स और एक समूह हॉस्पिटैलिटी बिजनेस में भी शामिल हैं. सीबीडीटी ने कहा "तीनों समूहों ने अपने पूरे मुनाफे को सालों तक दबाए रखा और गुवाहाटी और कोलकाता में स्थित एंट्री ऑपरेटरों के माध्यम से बेहिसाब आय का कारोबार किया."


बयान में कहा गया है कि जिन शेल कंपनियों से ऋण / प्रीमियम लिया गया था, वे "केवल कागज पर हैं और उनका कोई वास्तविक व्यवसाय और साख नहीं है. पूछताछ करने पर प्रवेश ऑपरेटरों ने स्वीकार किया है कि शेल कंपनियों से समूहों के लिए असुरक्षित ऋण / शेयर प्रीमियम गैर-वास्तविक और फर्जी हैं."

Coronavirus Vaccine : रिपोर्ट में खुलासा - मॉडर्ना की COVID -19 वैक्सीन लेने के बाद डॉक्टर को हुई भयंकर एलर्जी

 

First published: 26 December 2020, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी