Home » बिज़नेस » 10Digi: Company that is offering free home delivery of Sim Card, Data Cards etc
 

केवल 2 घंटों में घर बैठे पाएं अपना एक्टीवेटेड सिम कार्ड, डोंगल या डाटा कार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2017, 20:15 IST

दिनों दिन बढ़ती टेलीकॉम ऑपरेटर्स की प्रतिस्पर्धा के चलते अब कंपनियां नए ग्राहक जोड़ने के कड़े प्रयासों में जुटी हुई हैं. इस कड़ी में अब एक कंपनी ने इन टेलीकॉम ऑपरेटर्स की सहायता के लिए अनूठी सेवा शुरू कर दी है, जिसके अंतर्गत केवल 2 घंटों के भीतर किसी भी व्यक्ति को उसके घर पर ही सिम कार्ड, डाटा कार्ड या डोंगल डिलीवर कर दिया जाएगा.

वेब और ऐप बेस्ड एग्रीगेटर कंपनी 10Digi ने यह अनोखी सेवा शुरू की है. 10Digi के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक ओजैर यासिन ने इस संबंध में बताया कि हम यह अनोखा विचार लेकर आए कि सिम कार्ड भी ऑनलाइन ऑर्डर कर घर बैठे मंगाए जा सकते हैं.

इसके तहत दिल्ली-एनसीआर में मौजूद किसी भी यूजर्स के पास केवल 2 घंटे में इसे पहुंचा सकते हैं. इतना ही नहीं सिमकार्ड एक्टीवेट कराकर ही डिलीवर किए जाएंगे. हालांकि इसके लिए यूजर्स को आधार कार्ड और अन्य जरूरी डॉक्यूमेंट ऑनलाइन आर्डर करते समय देने होंगे.

 

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में 10Digi ने 500 मोबाइल रिटेलर्स की भर्ती की थी और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में अपनी सर्विस शुरू की थी. 10Digi ग्राहकों के घर तक सिम कार्ड, डाटा कार्ड और डोंगल फ्री में पहुंचाती है.

कंपनी ग्राहकों को अपने लिए मर्जी की टेलीकॉम कंपनी चुनने समेत कई कंपनियों के टैरिफ प्लान की तुलना करने, मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी, रिचार्ज और कई तरह से पेमेंट करने की सर्विस देती है.

अपनी इस सेवा के लिए 10Digi ने Reliance, Vodafone, Idea, Tata जैसे टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ करार किया है. कंपनी ने शुरुआती चरण में 75 लाख रुपये से ज्यादा का निवेश किया था. इसके बाद अब कंपनी जल्द ही दिल्ली एवं एनसीआर में 2 करोड़ रुपये का निवेश और करने जा रही है.

First published: 2 May 2017, 20:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी