Home » बिज़नेस » 12 cities of Maharashtra petrol crosses 90 rupees per litre, highest price till today
 

महाराष्ट्र के इन 12 शहरों में पेट्रोल की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश, बजट से बाहर है दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2018, 12:39 IST

देश भर में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने आम जनता की जेब में आग लगा दी है. लगातार हो रही बढ़त की वजह से पूरे देश में तेल के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसे में महाराष्ट्र के 12 शहरों में पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा हैं. महाराष्ट्र के परभणी, नंदुरबार, नांदेड़, लातूर, जलना, हिंगोली, गोंदिया, बुलढाणा, बीड, औरंगाबाद और रत्नागिरी में पेट्रोल के दाम 90 रुपये का आंकड़ा पार कर चुके हैं.

अभी तक मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे ज्यादा 89.38 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई थी. वहीं परभणी में पूरे देश से सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल बिक रहा है. परभणी में पेट्रोल की कीमत 91.15 रुपये प्रति लीटर है जो की पूरे भारत में सबसे ज्यादा महंगा है.

गौरतलब है कि लगातार हो रही बढ़त को लेकर विपक्ष भी सरकार को घेरने में लगी है. कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए एक दिन के भारत बंद का भी आव्हान किया था.

प्रधानमंत्री की समीक्षा बैठक में भी नहीं निकला कोई हल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्रालय के विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई. इस बैठक के बाद वित्त मंत्री ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत मिलने की उम्मीद को नकार दिया. आगे उन्होंने कहा कि ये एक आतंरिक समीक्षा बैठक बुलाई गयी थी जिसमे कि तेल के बढ़ते दामों को लेकर कोई विमर्श नहीं किया गया.

नेहरू की राह पर PM मोदी, वाराणसी में बच्चों संग केक काट कर मनाएंगे अपना जन्मदिन

 

First published: 17 September 2018, 12:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी