Home » बिज़नेस » 169 McDonald’s outlet stare at closure from today,7,000 employees affected.
 

McDonald के 169 आउटलेट पर लगेगा ताला, 7000 लोगों की जाएगी नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2017, 13:27 IST

भारत में फास्टफूड चेन चलाने वाली कंपनी मैकडोनाल्ड्स के 169 आउटलेट्स गुरुनार(6 सितंबर) से बंद हो जाएंगे. मैकडोनाल्ड्स ने भारत में अपनी पार्टनर कंपनी कनॉट प्लाजा रेस्टॉरेंट लिमिटेड (सीपीआरएल) को 21 अगस्त को टर्मिनेशन नोटिस भेजा था और सीपीआरएल को 5 सितंबर तक का वक्त दिया था, जो अब खत्म हो गया है.

मैकडोनाल्ड्स के इन आउटलेट्स के बंद होने का असर सीधे 7,000 लोगों पर पड़ेगा. गुरुवार से इन सात हज़ार लोंगो की नौकरी एक झटके में चली जाएगी. गौरतलब है कि मैकडोनाल्ड्स के 43 रेस्तरां जून से ही बंद हैं. 

मैकडोनाल्ड्स के एक प्रवक्ता ने इकनॉमिक टाइम्स से कहा किकनॉट प्लाजा रेस्टॉरेंट लिमिटेड (सीपीआरएल) अब मैकडोनाल्ड का लोगो, ट्रेडमार्क, डिजाइन और ब्रांडिंग का इस्तेमाल नहीं कर सकता है.

ये है पूरा विवाद ?

विक्रम बख्शी की अगुवाई वाली सीपीआरएल और मैकडोनाल्ड्स इंडिया के बीच 2013 से विवाद चल रहा था.   अगस्त 2013 में बख्शी को CPRL के मैनेजिंग डायरेक्टर पोस्ट से हटा दिया गया था. इसके बाद बख्शी और मैकडॉनल्ड्स के बीच लंबी कानूनी लड़ाई शुरू हुई थी, जिसमें उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी फास्ट फूड चेन को कंपनी लॉ बोर्ड में घसीट लिया था.

इसके बाद बख्शी इस मामले को दिल्ली हाईकोर्ट लेकर चले गए थे. सीपीआरएल में विक्रम बख्शी और मैकडोनाल्ड्स के बीच 50-50 की पार्टनरशिप थी.

First published: 6 September 2017, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी