Home » बिज़नेस » 2 day bank strike from today: your salary comes in right time if you have account in these banks
 

बैंक हड़ताल: अगर आपका अकाउंट इस बैक में है तो पहली तारीख को मिलेगी सैलरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2018, 14:25 IST

देश भर के करीब 10 लाख बैंक कर्मचारी आज से दो दिन की हड़ताल पर हैं. इससे लाखों लोगों की सैलरी टाइम पर आने को लेकर संस्पेंस बना हुआ है. लेकिन हम आपको ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जो आपकी इस टेंशन पर से परदा हटा देगा. दरअसल मंगलवार से बैंककर्मियों के हड़ताल पर जाने से बैंकों के रोजमर्रा के कामकाज पर असर पड़ना तय है. 

देश में सरकारी कर्मचारियों के अलावा प्राइवेट बैंक में काम करने वाले करोड़ों लोगों की सैलरी एक तारीख को उनके अकाउंट पर आती है. देश भर के 10 लाख बैंककर्मी भले ही हड़ताल पर चले गए हों लेकिन इनमें से कई बैंक के कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल नहीं है. ऐसे में जिन लोगों के सैलरी अकाउंट इन बैंकों में है उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है. ऐसे लोगों की सैलरी हर महीने की तरह ही एक तारीख को उनके अकाउंट में आएगी.  

इन बैंकों में नहीं पड़ेगा असर

अगर आपका सैलरी अकाउंट एक्सिस बैंक,आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, यस बैंक और इंडसइंड बैंक में है तो आपकी सैलरी सही समय पर आएगी. इनका कोई भी कर्मचारी यूनियन द्वारा बुलाई गई हड़ताल में शामिल नहीं है.

ये भी पढ़ें- 60 नहीं सिर्फ एक पैसा सस्ता हुआ पेट्रोल, इंडियन आयल ने सुधारी वेबसाइट पर गलती

सैलरी बढ़ाने को लेकर हड़ताल

देश भर के 10 लाख बैंक में काम करने वाले लोग अपनी सैलरी में बढ़ोतरी की मांग को लेकर 30 मई से दो दिन की हड़ताल पर हैं. इन बैंक में काम करने वाले लोगों की सैलरी में एक नवंबर, 2017 से वृद्धि नहीं हुई है. ये हड़ताल भारतीय बैंक संघ(IBA) के उनकी सैलरी में दो प्रतिशत की बढ़ोतरी के विरोध में किया जा रहा है. 

बैंक यूनियंस का कहना है कि इससे पहले वेतन में बढोतरी साल 2012 में हुई थी, जिसमें कर्मचारियों के वेतन में 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी.

ये भी पढ़ें- SBI के इस फाॅर्मूले को लागू करती है सरकार तो सस्ते हो जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

First published: 30 May 2018, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी