Home » बिज़नेस » 2018 Hyundai Santro: Hyundai Motor India Ltd, Santro in India,
 

आ गई नई पीढ़ी की Santro, हुंडई को क्यों पड़ी इसे फिर से उतारने की जरूरत ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2018, 12:23 IST

हुंडई सैंट्रो को जब पहली बार 1998 में लॉन्च किया गया था, तो इसकी अलग दुनिया थी. उस वक्त इसे चुनने के विकल्प इसलिए भी ज्यादा थे क्योंकि तब बहुत कम छोटी कारें थीं. तब इसकी अन्य प्रतिस्पर्धी टाटा इंडिका, मटिज़ और मारुति जेन थे. भारतीय बाजार में हुंडई सैंट्रो को 23 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी को उम्मीद है कि यह कार एक बार फिर से अपने जादू को बरकरार रखेगी.नई सैंट्रो को एक नए मंच पर बनाया गया है.

एक इंटरव्यू में हुंडई प्रावेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर YK KOO ने बताया कि इस कर को फिर से बाजार में उतारने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि ब्रांड सैंट्रो के बारे में सभी की अच्छी याददाश्त है. यह वह उत्पाद है जिसने आज भारत में इस कंपनी (एचएमआईएल) का निर्माण किया है. इसमें 20 साल पहले लॉन्च की गई प्रतीकात्मक विरासत है. उन्होंने कहा यह भारतीय बाजार के लिए एक उपहार था.

क्या है नई सेंट्रो में ख़ास

नई सेंट्रो में 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 69 ps की पावर 10.1 kgm का टॉर्क देता है. Santro को 23 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा, हालांकि अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. नई ह्यूंदै सैंट्रो की ऑनलाइन बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी. अनुमान लगाया जा रहा है कि नई सेंट्रो की शुरुआती कीमत 4 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

नई सैंट्रो कार की लंबाई, चौड़ाई पहले से बढ़ाई गई है. हालांकि ऊंचाई को कम कर दिया गया है. कार में 17.64 cm का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट टॉप वेरियंट्स में दिया गया है. सैंट्रो में ऐपल कार प्ले, एेंड्रॉयड ऑटो और मिरर लिंक पेश किये गए हैं. ह्यूंदै सैंट्रो कार को ग्रैंड i10 और इयॉन के बीच के सेगमेंट में उतारा गया है. साथ ही कार में ABS और ड्राइवर एयर बैग सभी वेरियंट्स में स्टैंडर्ड दिया गया है.

First published: 10 October 2018, 12:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी