Home » बिज़नेस » $22.6 million! This is how much Facebook spends to keep Mark Zuckerberg safe
 

जुकरबर्ग की सुरक्षा पर इतना खर्च करता है फेसबुक, जानकर रह जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2019, 12:03 IST

फेसबुक इंक ने 2018 में मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग की सुरक्षा पर खर्च किए गए धन को दोगुना कर 22.6 मिलियन डॉलर कर दिया. फेसबुक ने शुक्रवार को एक नियामक फाइलिंग में इस बात का खुलासा किया. जुकरबर्ग ने पिछले तीन वर्षों के लिए 1 डॉलर का आधार वेतन निकाला है. जबकि उनका अन्य मुआवजा 22.6 मिलियन डॉलर में सूचीबद्ध किया गया था, जिनमें से अधिकांश उनकी व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए था.

लगभग 20 मिलियन डॉलर जुकरबर्ग और उनके परिवार के लिए सुरक्षा पर खर्च किये गए. जो कि लगभग 9 मिलियन डॉलर पहले वर्ष से था. जुकरबर्ग को निजी जेट के निजी उपयोग के लिए 2.6 मिलियन डॉलर मिले, जो कंपनी ने कहा कि उनके समग्र सुरक्षा कार्यक्रम का हिस्सा था. फेसबुक को 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस के कथित प्रभाव के कारण सार्वजनिक रूप से नाराजगी का सामना करना पड़ा था.

आरोप लगा कि कैंब्रिज एनालिटिका ने बिना सहमति के लाखों फेसबुक प्रोफाइल से व्यक्तिगत डेटा प्राप्त किया. इसकी तरह मुख्य परिचालन अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने पिछले साल 25.2 मिलियन डॉलर की तुलना में 2018 में $ 23.7 मिलियन का घर लिया. अलग से फेसबुक ने कहा कि नेटफ्लिक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रीड हेस्टिंग्स सोशल मीडिया कंपनी के बोर्ड में अपनी सीट खाली कर देंगे और फिर से चुनाव के लिए नामित नहीं होंगे. फेसबुक शेयर शुक्रवार शाम 179.07 डॉलर पर बंद हुए.

RBI का खुलासा: एक दशक में राइटऑफ किये गए कर्ज का 80 फीसदी मोदी सरकार में

First published: 13 April 2019, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी