Home » बिज़नेस » 40 percent of Vistara airline employees will be deducted 20 percent salary by December
 

Coronavirus: विस्तारा एयरलाइन के 40 फीसदी कर्मचारियों का दिसंबर तक 20 फीसदी वेतन कटेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2020, 16:58 IST

कोविड-19 का एयरलाइन सेक्टर पर बुरा प्रभाव पड़ा है, जिसके चलते विस्तारा एयरलाइन ने मंगलवार को अपने लगभग 40 फीसदी कर्मचारियों की सैलरी में इस साल दिसंबर तक पांच से 20 फीसदी कटौती की घोषणा की है. कोरोना वायरस महामारी के कारण कंपनी के राजस्व पर बड़ा असर पड़ा है. कंपनी के पास पेरोल पर लगभग 4,000 से अधिक कर्मचारी हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा 'हमारे करीब 60 फीसदी कर्मचारी वेतन कटौती से प्रभावित नहीं होंगे.''

सीईओ ने एक ईमेल में कर्मचारियों से कहा "1 जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक 20 फीसदी वेतन में कटौती की जाएगी और हम कर्मचारियों के लिए एक मासिक वेतन कटौती योजना लागू करेंगे. पायलटों को छोड़कर स्तर 5 और 4 में कर्मचारियों के लिए 15 फीसदी वेतन कटौती होगी, जबकि स्तर 3 और 2 में कर्मचारियों की सैलरी में 10 फीसदी वेतन कटौती की जाएगी.


विस्तारा के CEO ने कर्मचारियों को बताया कि एयरलाइन अपने मूल नेटवर्क के 30 फीसदी से कम पर चल रही है. उन्होंने कहा "हमारा वित्तीय प्रदर्शन कोविड-19 से नकारात्मक रूप से प्रभावित होता रहेगा. 5 मई को CEO ने घोषणा की थी कि वरिष्ठ कर्मचारियों को मई और जून में प्रति माह चार दिनों तक बिना वेतन (LWP) के अनिवार्य अवकाश पर जाना होगा. विस्तारा ने अप्रैल में कर्मचारियों को छह दिनों के लिए अनिवार्य LWP पर भेजा था.

अब L'Oreal भी हटाएगी फेयर शब्द, Fair & Lovely को बदलना पड़ा है अपना नाम

दो महीने के अंतराल के बाद भारत में 25 मई को घरेलू यात्री उड़ानों को फिर से शुरू किया गया था. कोरोना वायरस महामारी से उड्डयन क्षेत्र को भारी नुकसान पहुंचा है और भारत की सभी एयरलाइनों ने संकट से बचने के लिए वेतन में कटौती जैसे उपायों का सहारा लिया है. मंगलवार को विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा था "महामारी हमारे वित्तीय प्रदर्शन पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रही है, क्योंकि हम कम मांग के बीच घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने के बाद काफी कम नेटवर्क में काम कर रहे हैं."

बैन करने पर आयी Tiktok की ओर से प्रतिक्रिया, कहा- चीनी सरकार से नहीं करते डेटा शेयर

First published: 30 June 2020, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी