Home » बिज़नेस » A daily wage laborer become crorepati, He won Punjab Government lottery and got 1.5 crore Rupees
 

कल तक 250 रुपये रोज पर करता था मजदूरी, लिया ये फैसला और चमकी किस्मत, बन गया करोड़पति

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2018, 13:05 IST

कब किसकी किस्मत बदले ये सिर्फ उसकी किस्मत को ही पता होता है. कहते हैं "किस्मत की कौन जानें ये तो रातों-रात बदल सकती है". किस्‍मत यानि भाग्य अगर मेहरबान हो जाए तो फ़कीर भी शहंशाह बन सकता है.

कुछ ऐसा ही हुआ है पंजाब के संगरूर जिले में रहने वाले मनोज के साथ. 40 साल का मनोज कल तक ईंट-भट्ठे पर दिहाड़ी मजदूरी करता था उसकी किस्मत ने मारी पलटी और आज करोड़पति बन गया. अब पैसे को निवेश करने और अपना भविष्‍य सवांरने के लिए   तमाम योजनाएं बना रहा है.

ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले इस शख्‍स की किस्‍मत बदल दी एक लॉटरी ने, टिकट खरीदने के लिए भी उसके पास पैसे नहीं थे. इसके लिए उसने पड़ोसी से 200 रुपये उधार लिया था, तब उसे पता नहीं था कि यह कर्ज उसे करोड़पति बना देगा. 'टाइम्‍स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के अनुसार, 1.5 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतने वाला यह शख्‍स पंजाब के संगरूर जिले का मनोज कुमार है.

कल तक महज 250 रुपये प्रतिदिन की मजदूरी करने वाले मनोज की किस्‍मत रातों-रात राज्‍य सरकार के ''राखी बंपर लॉटरी'' से बदल गई. स्‍थानीय पोस्‍ट ऑफिस के एक कर्मचारी ने 30 अगस्‍त को उसे लॉटरी जीतने के बारे में बताया पहले तो उसे यकीन नहीं हुआ फिर उसके सपनों को पंख लग गए और सारी ख्वाहिश पूरे होते दिखने लगे.

बिना लिंग के जन्मे इस शख्स ने 45 साल बाद किया सेक्स, गर्लफ्रेंड बोली- 'शानदार' और खोले कई 'राज'

अब तक पैसे की तंगी से फटेहाल जिंदगी जीने वाला मनोज पैसों के इस्‍तेमाल की योजना बना रहा है. उसके चार बच्‍चों में से सबसे बड़ी बेटी अब तक परिवार को आर्थिक सहारा देने के लिए 12वीं के बाद ही नौकरी ढूंढ़ रही थी, लेकिन अब मनोज ने उसे आगे पढ़ने की सलाह दी है, ताकि वह पुलिस की नौकरी में जा सके, जैसा क‍ि वह चाहती है.

First published: 14 September 2018, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी