Home » बिज़नेस » A Indian win 28 crore Rupees jackpot by Abu Dhabi lottery ticket
 

इस इंडियन को ऊपर वाले ने दिया 'छप्पर फाड़ के', रातों-रात बना 28 करोड़ रुपये का मालिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2019, 18:55 IST

वैसे तो प्रत्येक भारतीय की ख्वाहिश होती है कि वो करोड़पति बन जाए लेकिन किस्मत हर किसी पर मेहरबान नहीं होती. ज्यादातर की जिंदगी अपनी बुनियादी आवश्यकताओं (रोटी, कपड़ा और मकान) को ही पूरी करने में ही ख़त्म हो जाती है. लेकिन एक शख्स के लिए ये कहावत सच साबित हुई जिसमें कहा गया है ''ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के''. अपने रोज के खर्चे से थोड़े-थोड़े पैसे काटकर पाई-पाई जोड़ने वाले इसशख्स पर भगवान ऐसा मेहरबान हुए कि वो रातों रात करोड़पति बन गया.

दरअसल UAE के शारजाह में रहने वाले एक भारतीय शोजित की जिनको एक को लाटरी ने मालामाल बना दिया. अबू धाबी ड्यूटी फ्री लक्की ड्रा में शोजित का 28 करोड़ रूपये (डेढ़ करोड़ दिरहम) का इनाम निकला है.

 

गल्फ न्यूज के में छपी खबर के मुताबिक शोजित ने एक अप्रैल को लाटरी का आनलाइन टिकट खरीदा था. उनका टिकट नंबर 030510 ड्रा में चुना गया. शोजित को लॉटरी जीतने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. लॉटरी कंपनी के अधिकारियों ने शोजित को कई बार कॉल किया लेकिन वह फोन काट देते थे. फिर उनसे कई बार कॉल करने के बाद संपर्क हो पाया.

हर महीने अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लॉटरी का आयोजन किया जाता है. टिकट की सामान्य कीमत 500 दिरहम होती है. अगर टिकट खरीदने वाला दो टिकट खरीदता है तो उसे एक टिकट मुफ्त में दिया जाता है. एक और भारतीय मंगेश मेंडे ड्रॉ में बीएमडब्ल्यू कार जीते.

First published: 6 May 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी