Home » बिज़नेस » About 200 US companies seeking to move manufacturing base from China to India: USISPF
 

चीन छोड़कर भारत आने की तैयारी में 200 अमेरिकी कंपनियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2019, 17:08 IST

लगभग 200 अमेरिकी कंपनियां लोकसभा चुनावों के बाद चीन से भारत का रुख कर सकती है. कंपनियां अपने इंफ्रास्ट्रक्चर बेस को स्थानांतरित करने की कोशिश कर रही हैं. इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक एंड पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) के अध्यक्ष मुकेश अघी ने कहा कि कई कंपनियां उनसे बात कर रही हैं कि वे भारत में निवेश करके चीन का विकल्प कैसे स्थापित करें.

अघी ने कहा कि वह नई सरकार से यूएसआईएसपीएफ की सिफारिश में सुधारों में तेजी लाने और निर्णय लेने की प्रक्रिया में पारदर्शिता के लिए कहेंगे.उन्होंने कहा “मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है. हम प्रक्रिया में और अधिक पारदर्शिता लाने और इसे और अधिक परामर्शी बनाने की सलाह देंगे क्योंकि पिछले 12 से 18 महीनों में, हम देख रहे हैं कि अमेरिकी कंपनियाँ ई-कॉमर्स या डेटा स्थानीयकरण के कुछ फैसलों को देख रही हैं.

निवेश को आकर्षित करने के लिए नई भारत सरकार का एजेंडा क्या होना चाहिए, इसके जवाब में, अघी ने सुझाव दिया कि नई दिल्ली को सुधारों में तेजी लाने, प्रक्रिया में अधिक पारदर्शी होने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा “हमें यह समझने की ज़रूरत है कि हम उन कंपनियों को कैसे आकर्षित कर सकते हैं.

क्या चुनाव ख़त्म होने का इंतज़ार कर रही हैं तेल की कीमतें ?

First published: 27 April 2019, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी