Home » बिज़नेस » according to the report Facebook's instant messaging app continues to test Facebook Messenger online transactions
 

अब Facebook Messenger पर भी मिलेगी आपको अपने बैंक अकाउंट की जानकारी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 17:49 IST
(File Photo)

फेसबुक आए दिन ग्रहाकों के लिए कुछ न कुछ अपडेट करता रहता है. इस बार फेसबुक ग्राहकों के लिए एक नई सौगात लाने जा रहा है. अब फेसबुक का इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप फेसबुक मैसेंजर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की टेस्टिंग के लिए जारी है. इस मामले में कंपनी भी भारत सरकार से बातचीत कर रही है कि इसको भारत में जल्द ही शुरू किया जाए. इस मामले को लेकर कंपनी ने एक नई रिपोर्ट जारी की है.

कंपनी के द्वारा जारी की गई इस रिपोर्ट में मैसेंजर में कुछ बैंकिंग सर्विस देने की तैयारी हो रही है और यह सुविधा यूजर को फिनांशियल सर्विस भी देगी. रिपोर्ट के अनुसार, " फेसबुक ने जेपी मॉर्गन, सिटी ग्रुप, वेल्स फार्गो और यूएस बैनकॉर्प को मैसेंजर में बैंक अकाउंट से जुड़ी जानकारी देने के लिए शुरुआती पार्टनर्स बनाने की तैयारी की है. इस फीचर के तहत यूजर्स अपने बैंक अकाउंट की जानकारी ले सकते हैं. यहां से डीटेल्ड इनफॉर्मेशन भी कलेक्ट की जा सकेगी"

इस संबंध में फेसबुक प्रवक्ता एलिजाबेथ डायना ने जर्नल को बताया, " दूसरी ऑनलाइन कंपनियों की तरह हम भी वित्तीय संस्थानों से हमेशा बातचीत करते हैं और इसका मकसद लोगों के आर्थिक अनुभव को बेहतर बनाना है, जैसे उन्हें बेहतर कस्टमर सर्विस दे कर."

इसके आगे उन्होंने कहा, "हम विज्ञापनों के लिए बैंक या क्रेडिट कार्ड कंपनियों से खरीद फरोख्त का डेटा नहीं यूज करते हैं. किसी बी बैंक या आर्थिक संस्थानों से हमारा पार्टनर्शिप भी नहीं है जिसके तहत हम कस्टमर का परचेज डेटा विज्ञापनों के लिए इस्तेमाल करें."

ये भी पढ़ें: WhatsApp से जान सकेंगे ट्रेन की लाइव लोकेशन, रेलवे ने जारी किया ये नंबर

First published: 7 August 2018, 17:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी