Home » बिज़नेस » Adani to join hands with Total for fuel retail, LNG terminals
 

अडानी ग्रुप इस दिग्गज फ्रांसीसी कंपनी से मिलकर देशभर में फैलाएगा एलएनजी नेटवर्क

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2018, 12:27 IST

फ्रांसीसी ऊर्जा कंपनी टोटल एस ए और अडानी समूह संयुक्त रूप से ओडिशा के धामरा में एलएनजी टर्मिनलों का का निर्माण करेंगे. दोनों कपनियां आगामी 10 सालों में 1,500 सर्विस स्टेशनों के खुदरा नेटवर्क को ईंधन देंगे. दोनों कंपनियों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, लेकिन अभी सौदे की शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है. टोटल दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी एलएनजी कंपनी है.

इस साझेदारी ने भारत के पूर्वी तट पर धामरा एलएनजी समेत विभिन्न विनियामक टर्मिनल विकसित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. टोटल और अदानी देश के प्रमुख राजमार्ग मुख्य सड़कों पर 10 वर्षों की अवधि में 1,500 सेवा स्टेशनों के खुदरा नेटवर्क का निर्माण करने के लिए संयुक्त उद्यम तैयार करेंगे.

 

अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप योजनाबद्ध सर्विस स्टेशन, भारतीय ग्राहकों को ईंधन, लुब्रिकेंट्स के साथ-साथ अन्य उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के पूर्ण लाइन-अप की पेशकश करेंगे.

टोटल के सीईओ पैट्रिक पॉयने ने कहा "अगले दशक में दुनिया की सभी प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में भारत की ऊर्जा खपत सबसे तेजी से बढ़ेगी. टोटल और अदानी समूह के बीच साझेदारी भारत को ऊर्जा मिश्रण में विविधता लाने और उपभोक्ताओं को विश्वसनीय, किफायती और स्वच्छ ऊर्जा की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हमारी सहायता करने के लिए हमारी संयुक्त प्रतिबद्धता को दर्शाती है'. हम अदानी समूह के साथ इस व्यापक साझेदारी के निर्माण से रोमांचित हैं.

ये भी पढ़ें : किन वजहों से हो रहे देश में बैंक फ्रॉड, CVC ने दी 100 मामलों पर अपनी रिपोर्ट

First published: 17 October 2018, 12:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी