Home » बिज़नेस » After Ambani, Adani also opened the treasure for Bengal, will invest 750 crore
 

मुकेश अंबानी के बाद अडानी ने भी खोला बंगाल के लिए खजाना, करेंगे बड़ा इन्वेस्टमेंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2018, 17:47 IST

पश्चिम बंगाल में चल रहे बंगाल वैश्विक व्यावसायिक शिखर सम्मेलन उद्योगपति बढचढ कर भाग ले रहे हैं. कारोबारी सम्मेलन के पहले दिन पश्चिम बंगाल को देश के दिग्गज उद्योगपतियों से 17,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं.

मुकेश अम्बानी की रिलायंस इंडस्ट्री के बाद अब गौतम अडानी ने भी हाथ बढ़ाया है. अडानी समूह ने बुधवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल के हल्दिया में कंपनी की खाद्य तेल रिफाइनरी की क्षमता को दोगुना करने के लिए 750 करोड़ रुपये का निवेश करेगा.

यहां बंगाल वैश्विक व्यावसायिक शिखर सम्मेलन (बीजीबीएस) के दूसरे और अंतिम दिन समूह के प्रणव अडानी ने बंदरगाह, कृषि और बिजली क्षेत्रों में निवेश करने की दिलचस्पी दिखाई. अदाणी ने कहा कि अगले पांच वर्षों में हल्दिया स्थित खाद्य तेल रिफाइनरी की क्षमता 1,600 टन प्रतिदिन से बढ़कर दोगुना करने के लिए 750 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा.

इससे पहले मुकेश अम्बानी की 'रिलायंस इंडस्ट्रीज' पश्चिम बंगाल में बड़ा निवेश करने कि बात कही. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि उनकी कंपनी पश्‍च‍िम बंगाल में 5,000 करोड़ का निवेश करेगी. रिलायंस यह निवेश पेट्रोलियम और खुदरा कारोबार में करने जा रही है.

First published: 17 January 2018, 17:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी