Home » बिज़नेस » After GST rate cut Samsung, Godrej, others reduce prices after GST rate cut; here’s list
 

Samsung और Godrej सहित इन कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रॉनिक्स सामान किए सस्ते

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 13:29 IST

अगर आप इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने जा रहे हैं तो सैमसंग, गोदरेज और अन्य कंपनियों ने 21 जुलाई को जीएसटी दर में कटौती के बाद कुछ उत्पादों की कीमतों में कमी की घोषणा की है. जीएसटी परिषद ने 100 से अधिक वस्तुओं पर दरों में कटौती की थी जिनमें कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे टीवी, रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन शामिल थे. इलेक्ट्रॉनिक्स की प्रमुख कंपनी सैमसंग ने इन उत्पादों पर लगभग 8 फीसदी की कीमतें कम कर दीं हैं. जिनमे सैमसंग टीवी, वाशिंग मशीन और रेफ्रीजरेटर शामिल हैं. कंपनी के उत्पाद लोकप्रिय हैं.

इसी तरह गोदरेज एप्लायंसेस ने यह भी कहा कि वह वाशिंग मशीन, रेफ्रीजरेटर, माइक्रोवेव ओवन और फ्रीजर जैसे उत्पादों पर 7-8 फीसदी कीमतों को कम कर रहा है. एलजी और पैनासोनिक ने भी कीमतों में कटौती की घोषणा की है. इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी ने उत्पादों पर 8-9 फीसदी की कीमतों में कटौती की है, जबकि पैनासोनिक ने कीमतों में 7-8 फीसदी की कमी की है.

 

ग्लेन ने ऑनलाइन छोटे रसोई उपकरणों पर कीमतें कम कर दी हैं. आप ग्लेन की वेबसाइट पर उत्पादों के लिए नई कीमतें पा सकते हैं. इसी हैवेल्स ने भी इलेक्ट्रॉनिक्स पर कीमतों में 7-8% की कटौती की है.

इनकी कीमतों में आयी गिरावट

रेफ्रिजरेटर, फ्रीजर, अन्य रेफ्रिजरेटिंग या फ्रीजिंग उपकरण, वॉटर कूलर, दूध कूलर, आइसक्रीम फ्रीजर, वॉशिंग मशीन, 68 सेमी या 27 इंच के आकार तक टीवी, वैक्यूम क्लीनर, फूड ग्रिंडर्स और मिक्सर, फूड या सब्जी का रस निकालने वाला , शेवर, हेयर क्लिपर, स्टोरेज वॉटर हीटर और इमर्सन हीटर, हेयर ड्रायर, हैंड ड्रायर, इलेक्ट्रिक स्मूथिंग आयरन, कपड़े धोने की मशीन सस्ते हो गए हैं. जबकि एयर कंडीशनर अभी भी 28% टैक्स ब्रैकेट वाले 35 आइटमों में से एक है.

ये भी पढ़ें : कॉर्पोरेट्स से दोस्ती के आरोपों पर पहली बार पीएम मोदी ने दिया जवाब

First published: 30 July 2018, 13:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी