Home » बिज़नेस » After Jio Phone & Idea, Airtel is expected to launch it's budget Rs 2,500 phone
 

Jio Phone और Idea के बाद अब Airtel भी ला सकती बेहद सस्ता 4G फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2017, 22:36 IST

रिलायंस कंपनी की टेलीकॉम सेवा के तहत Jio Phone की घोषणा के बाद Idea ने भी सस्ता 4G फोन लाने पर हामी भरी थी. लेकिन अब दूरसंचार क्षेत्र की दिग्गज कंपनी Airtel भी देश में 4G फोन लॉन्च करने की तैयारी में हैं.

खबर है कि इसके लिए Airtel की कई हैंडसेट निर्माता कंपनियों से बातचीत चल रही है. Airtel यह 4G फोन केवल 2,500 रुपये में इस दिवाली से पहले लॉन्च कर सकती है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक Airtel अपने इस फोन को सितंबर के अंत तक या अक्टूबर की शुरुआत में बाजार में पेश कर सकती है. सूत्रों की मानें तो केवल 2500 रुपये में इस नए 4G फोन को लॉन्च करने के लिए Airtel कई हैंडसेट निर्माता कंपनियों से बात कर रही है. इस 4G फोन में बड़ी स्क्रीन, बेहतर कैमरा और दमदार बैटरी लगी होगी.

 

Airtel और मोबाइल हैंडसेट निर्माताओं के बीच बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है. कई रिपोर्ट्स की मानें तो यह मुमकिन है कि लावा या कार्बन में से कोई एक कंपनी इस फोन का निर्माण कर सकती है.

गौरतलब है कि यूजर्स को सस्ता डाटा देने की होड़ में लगी तमाम टेलीकॉम कंपनियों के बीच Jio और Airtel उन 50 करोड़ ग्राहकों पर लक्ष्य साध रही हैं जो अभी केवल वॉयस कॉलिंग का ही प्रयोग करते हैं और उनके पास अभी भी कोई स्मार्टफोन नहीं हैं.

हालांकि दोनों कंपनियां अलग-अलग रणनीति अपना रहीं लेकिन उनका टार्गेट कस्टमर एक ही है. मालूम हो कि हाल ही में Reliance Jio ने सबसे सस्ते 4G फोन को लॉन्च करने का ऐलान किया था. जियो ढेर सारी खूबियों से लैस फोन को 1500 रुपये में दे रहा है. इस फोन पर मात्र 153 रुपये के मासिक रिचार्ज पर कंपनी अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा के साथ ही लाइव टीवी, सिनेमा जैसी सुविधाएं दे रही है.

इससे पहले विलय के लिए Vodafone से बात करने वाली कंपनी Idea ने भी लगभग 2500 रुपये के फोन को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की थी. यह फोन ड्युअल सिम सर्पोटेड होगा ताकी ग्राहक 2G और 3G नेटवर्क का चयन कर सकें. वहीं, सस्ते फोन बनाने वाली देसी कंपनी Intex भी सस्ता 4G फोन लॉन्च कर चुकी है.

First published: 22 August 2017, 22:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी