Home » बिज़नेस » After Ola and Uber, another start-up ready to disrupt India's car market
 

Ola और Uber को टक्कर देने आया नया स्टार्टअप, पूरे महीने के लिए किराये पर लीजिये कार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 10:17 IST

उबर और ओला के बाद एक और कंपनी इंडियन टैक्सी बाजार में दस्तक देने को तैयार है. हुंडई मोटर्स-समर्थित कार रेंटल कंपनी रेव (Rev) ओला और उर को टक्कर देने को तैयार है. तीन साल पुराना यह स्टार्ट-अप लॉन्ग टर्म सबक्रिप्शन के साथ बाजार में आ रहा है. कंपनी मासिक 'सदस्यता शुल्क' के साथ बाजार में अपना विस्तार करने जा रही है.

यह सेवा होंडा सिटी से मारुति सुजुकी अल्टो और हुंडई क्रेटा सहित 25 मॉडल का विकल्प प्रदान करती है. उपयोगकर्ता को OEM (मूल उपकरण निर्माता) से सीधे कार मिलती है और किराये पर वाहन को कम से कम 12 महीने तक और अधिकतम 48 महीने तक रख सकता है.

 

ऑटो रेंटल मॉडल का समर्थन करने वाले विश्लेषकों ने कहा कि लंबी अवधि की सदस्यता उपभोक्ता को भारी भुगतान से बचने के साथ-साथ बीमा, टैक्स और रखरखाव जैसी अन्य देनदारियों से बचने की अनुमति देगी, जो कि एक नए वाहन की खरीद के साथ आते हैं.

उदाहरण के लिए स्टैंडर्ड हैचबैक मॉडल 18,000 रुपये से 20,000 रुपये प्रति माह के लिए उपलब्ध है. मारुति सुजुकी स्विफ्ट का एक मध्य श्रेणी मॉडल (एलएक्सआई पेट्रोल) एक महीने में 20,484 रुपये (जीएसटी सहित) पर उपलब्ध करवाया जाता है. यह एक साल में 240,000 रुपये और तीन साल में 740,000 रुपये है. नई दिल्ली में एक नई स्विफ्ट एलएक्सआई की मौजूदा ऑन-रोड कीमत से 70,000 रुपये अधिक है.

गुरुवार को उत्पाद छह मेट्रो शहरों में लाइव होगा. कंपनी ने कहा अगले सप्ताह यह नौ नए शहरों में शुर हो जाएगी. रेव की यात्रा जुलाई 2015 में शुरू हुई जब अग्रवाल ने स्टार्ट-अप लॉन्च करने के लिए अपने मैकिंसे सहयोगी करण जैन के साथ मिलकर काम शुरू किया. इस साल की शुरुआत में स्टार्ट-अप ने हुंडई मोटर्स के नेतृत्व में 1 अरब रुपये जुटाए थे.

महिंद्रा एंड महिंद्रा देश की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता, ने इसी तरह की लाइनों पर लीजिंग प्लान लॉन्च किया, जिसमें मासिक मॉडल पर 13,49 9 रुपये और 32,999 के बीच अपने मॉडल पेश किए गए.

ये भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के दामों में आज हुई तीन महीने की सबसे ज्यादा कटौती, जानें कितना सस्ता हुआ पेट्रोल

First published: 28 November 2018, 10:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी