Home » बिज़नेस » After Pranab Mukherjee, Ratan Tata to attend RSS function
 

प्रणब के बाद अब रतन टाटा करेंगे RSS प्रमुख भागवत के साथ मंच साझा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 12:57 IST

भारत के शीर्ष उद्योगपति और टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा अगले महीने मुंबई में एक आरएसएस-संबद्ध एनजीओ के कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा करेंगे. हालांकि कार्यक्रम की औपचारिक घोषणा अभी तक नहीं की जा रही है, लेकिन इस इवेंट की तारीख 24 अगस्त रखी गई है.

इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने आरएसएस के नागपुर मुख्यालय में एक आरएसएस समारोह में भाग लिया था.रोगियों की सेवा के लिए समर्पित एनजीओ नाना पालकर स्मृति समिति (एनपीएसएस) ने मोहन भागवत के साथ वार्षिक आयोजन के लिए टाटा को आमंत्रित किया है. एनपीएसएस का मुंबई में टाटा मेमोरियल सेंटर के पास 10 मंजिला परिसर है और यह मुख्य रूप से कैंसर अस्पताल के मरीजों की सेवा कर रहा है.

 

रतन टाटा ने दिसंबर 2016 में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी जब वह आरएसएस के नागपुर स्थित मुख्यालय गए थे. गौरतलब है कि नागपुर में टाटा ट्रस्ट विभिन्न दान परियोजनाओं में शामिल हैं. उन्होंने शहर में कैंसर अस्पताल का एक आउटरीच सेंटर शुरू किया था और शहर में 150 साल पुराने मेंटल अस्पताल में सुधार करने में भी मदद की है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मंगलवार से गुजरात के सोमनाथ में अपने प्रांतीय प्रमुखों के साथ 3 दिवसीय बैठक आयोजित करेगा ताकि अगले वर्ष आरएसएस की गतिविधियों की योजना बनाई जा सके. इसमें यात्रा योजनाओं और प्रचारकों के लिए असाइनमेंट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : कृषि वैज्ञानिक क्यों हैं मोदी सरकार के इस कदम से नाराज, लिखा पत्र

First published: 10 July 2018, 12:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी