Home » बिज़नेस » After the Activa, this new scooter of Honda has sold all the records of the sale
 

एक्टिवा के बाद होंडा के इस नए स्कूटर ने तोड़ डाले बिक्री के सारे रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2018, 13:12 IST

एक्टिवा की शानदार सफलता के बाद होंडा का एक और स्कूटर बाजार में दिनों धमाल मचा रहा रहा है. 125 सीसी इंजन वाले होंडा के इस नए स्कूटर होंडा ग्राजिया ने लांच के महज 75 दिन बाद ही 50,000 यूनिट बिक्री का रिकॉर्ड बना लिया है. होंडा का  कहना है कि इस स्कूटर को लोगों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही  है. लांच के महीने में ही यह सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 10 स्कूटरों सूचि में आ गया था.

होंडा इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सेल्स एंड मार्केटिंग) यदविंदर सिंह गुलेरिया का कहना है कि  "ग्राजिया का मॉडर्न स्टाइल, उच्च गुणवत्ता, उत्कृष्ट भरोसा और उद्योग जगत में पहली बार पेश किए गए फीचर्स जैसे एलईडी हेड लैम्प, पूर्णतया डिजिटल मीटर और 3 स्टैप इको स्पीड इंडीकेटर से लैस है, जो इसे बाजार में मौजूद अन्य स्कूटरों से अलग बनाते हैं''. 

 

क्या ख़ास है ग्राजिया में 

ग्राजिया में कंपनी ने 1 सिलेंडर और 2 वॉल्‍व वाला 124 सीसी का इंजन दिया है जो कि 8.52 बीएचीपी की पावर जेनरेट करता है वहीं इसका टॉर्कर्क 10.54 न्‍यूटन मीटर का है. ग्राजिया 5.3 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है. यह स्कूटर युवाओं को खूब पसंद  आ रहा है. 

देश में दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता ने चालू वित्त वर्ष में 6 मिलियन यूनिट्स की वार्षिक वॉल्यूम या 20 प्रतिशत की मात्रा में वृद्धि की है. विश्लेषकों का मानना है इस जापानी कंपनी की बिक्री में और भी बढ़ोतरी होने की समभावना है. 

जून 2016 से होंडा स्कूटर और मोटरसाइकिल इंडिया (एचएमएसआई) का सबसे बड़ा वॉल्यूम ग्रॉसर रहा है क्योंकि होंडा ने कुल वैश्विक बिक्री में 32 फीसदी हिस्सा योगदान दिया.

First published: 27 January 2018, 13:05 IST
 
अगली कहानी