Home » बिज़नेस » Air Asia's great offer on Valentine's Day, fly by only Rs 1,014
 

वेलेंटाइन डे के मौके पर Air Asia का शानदार ऑफर, केवल 1,014 रुपये में करें हवाई सफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 11:17 IST

Air Asia Offer on Valentine: अगर आप कम दाम में हवाई सफर (Air Travel) करने का आनंद लेना चाहते हैं, तो एयर एशिया (Air Asia) आपका ये सपना पूरा कर रही है. दरअसल, एयर एशिया इस वेलेंटाइन डे (Valentine Day) पर आपको बहुत कम कीमत में (Cheap Rate) हवाई सफर करने का मौका दे रही है. विमानन कंपनी एयर एशिया ने वेलेंटाइन डे ऑफर के तहत सिर्फ 1014 रुपये (Only Rs 1014) में हवाई टिकट का ऑफर पेश किया है. एयर एशिया ने सोमवार को इस ऑफर के बारे में जानकारी दी.

कंपनी ने बताया कि वेलेंटाइन डे ऑफर के तहत घरेलू रूट्स पर 30 सितंबर तक के लिए टिकट बुक कराए जा सकते हैं. एयर एशिया के इस ऑफर के तहत आप 10 फरवरी से 14 फरवरी तक टिकट बुक करा सकते हैं. जिसके लिए आपको केवल 1,014 रुपये देने होंगे. हालांकि एयर एशिया ने ये ऑफर पहले आओ, पहले पाओ के तहत 14,000 सीटों के लिए रखा है. साथ ही कंपनी ने ये शर्त भी रखी है आपको यात्रा से कम से कम 14 दिन पहले अपना टिकट बुक कराना होगा. तभी आपको इस ऑफर का लाभ मिल पाएगा.

बता दें कि, अभी तक जब भी आप किसी एयरलाइंस से अपना टिकट बुक कराते हैं तो आपको टिकट अंग्रेजी भाषा में ही मिलता है और उस एयरलाइंस की वेबसाइट भी सिर्फ अंग्रेजी में ही होती है. लेकिन एयरलाइंन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने इस परंपरा को तोड़ते हुए 10 फरवरी को अपनी हिंदी वेबसाइट लॉन्च की. कंपनी ने हिंदी वेबसाइट को शुरु कर छोटे शहरों के साथ गांव में भी अपनी पकड़ बनाने की कोशिश शुरु की है.

इंडिगो के मुताबिक, उसकी हिंदी वेबसाइट पर उड़ानों, छूट तथा ऑफर के बारे में जानकारी दी जाएगी. साथ ही हिंदी की वेबसाइट से यात्री बुकिंग की सुविधा भी मिलेगी. बता दें कि देशभर में मार्च 2019 में 63.70 करोड़ लोग इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे थे. इंटरनेट पर हिंदी में कंटेेंट का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 2018-19 में 94 प्रतिशत की दर से बढ़ी थी.

इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए और क्षेत्रीय भाषा के ग्राहकों को लुभाने के लिए इंडिगो ने हिंदी में वेबसाइट शुरु की है. इंडिगो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बोल्टर का कहना है कि हिंदी में वेबसाइट शुरू करना सरकार के इस विजन के अनुरूप है कि सभी भारतीयों को हवाई यात्री का विकल्प उपलब्ध हो.

पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुई आज बड़ी कटौती, जानिए आपके शहर में तेल के रेट

बिल गेट्स ने खरीदा ऐसा लग्जरी जहाज, 4600 करोड़ कीमत, खूबी जानकर हैरान रह गई दुनिया

रोजाना 72 रुपए बचाकर करें बिटिया की शादी से लेकर अपने बुढ़ापे तक का इंतजाम, जानिए ये स्पेशल पॉलिसी

First published: 11 February 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी