Home » बिज़नेस » AirIndia decided to stop serving nonvegetarian meals to economy class passengers on domestic flights
 

Air India की घरेलू फ्लाइट में नहीं मिलेगा नॉनवेज खाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2017, 15:17 IST
ट्विटर

घाटे से जूझ रही केंद्र सरकार की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपनी उड़ानों में खाने को परोसने से संबंधित अहम फैसला किया है. एयर इंडिया की डोमेस्टिक फ्लाइट्स के इकनॉमी क्लास में मुसाफिरों को मांसाहारी (नॉन वेज) खाना नहीं मिलेगा. इस क्लास में सफ़र करने वाले यात्रियों को अब शाकाहारी यानी वेज खाना ही परोसा जाएगा. हालांकि ये फैसला फर्स्ट क्लास और एक्जीक्यूटिव क्लास के यात्रियों पर लागू नहीं हुआ है.

एयर इंडिया की ओर से जारी बयान में इस फैसले पर सफाई देते हुए कहा गया है कि ऐसा खाने की बर्बादी को रोकने के लिए किया गया है. एयर इंडिया के मुताबिक इससे टिकट की कीमत घटेगी और साथ ही कंपनी कैटरिंग सेवाओं को बेहतर बना सकेगी. एयर इंडिया का ये फैसला इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगा. अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स में इकनॉमी, एक्जीक्यूटिव और फर्स्ट क्लास में नॉन वेज खाना पहले की तरह परोसा जाएगा.

 

इंडिगो करेगी एयर इंडिया का अधिग्रहण!

एयर इंडिया लंबे अरसे से घाटे का सामना कर रही है. एअर इंडिया पर अभी 52,000 करोड़ से ज्यादा का कर्ज है. प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने एअर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के अधिग्रहण को लेकर दिलचस्पी दिखाई है. इंडिगो ने नागर विमानन मंत्रालय को इस बारे में एक खत लिखा है.

नागर विमानन सचिव आर एन चौबे नेकहा था, "इंडिगो ने एअर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया में रूचि दिखाते हुए पत्र (ईओआई) लिखा है." केंद्रीय कैबिनेट ने इंडिगो के एयर इंडिया में निवेश को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी है. इस मुद्दे पर मंथन के लिए एक जीओएम (मंत्रियों का एक समूह) बनाया जाएगा.

First published: 10 July 2017, 15:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी