Home » बिज़नेस » Airtel and Jio's War, Delhi High Court asks Airtel to change IPL ads
 

ख़त्म होने का नाम नहीं रहा Airtel और Jio का वॉर, अब IPL विज्ञापन पर भिड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2018, 11:56 IST

रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के बीच कानूनी विवाद ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जियो ने दिल्ली हाईकोर्ट में शिकायत की थी कि एयरटेल अपने आईपीएल के विज्ञापन में ग्राहकों को मिसलीड कर रहा है. अब दिल्ली हाईकोर्ट ने एयरटेल को ये विज्ञापन बदलने का आदेश दिया है.

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली जियो ने सुनील मित्तल की एक कंपनी ऐयरटेल के खिलाफ अदालत में याचिका दायर की, जिसमें कहा गया था कि एयरटेल ने अपने विज्ञापन में कहा है कि आईपीएल क्रिकेट मैच का लाइव स्ट्रीमिंग वे फ्री किसी डाटा चार्ज के देख सकते हैं.

जियो ने आरोप लगाया था कि एयरटेल का विज्ञापन भ्रामक था और एयरटेल की सेवा को खरीदने के लिए दर्शकों को लुभाना था. हालांकि एयरटेल ने कहा कि अदालत के आदेश का अभियान पर कोई बड़ा असर नहीं होगा.

अदालत के आदेश के अनुसार, एयरटेल का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील इस बात पर सहमति व्यक्त की, कि हॉटस्टार के लिए केवल यह मुफ़्त होगा और डाटा शुल्क ग्राहक के टैरिफ प्लान के अनुसार लागू होंगे.

गौरतलब है कि दोनों ऑपरेटरों ने इस आईपीएल पर बड़ी सट्टेबाजी की है जिसमें कि 700 मिलियन दर्शकों को आकर्षित करने की उम्मीद है. गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं जब एयरटेल और जियो आमने सामने हैं. इससे पहले टैरिफ को लेकर दोनों कपनियां कई बार आमने-सामने आ चुकी हैं.

ये भी पढ़ें : अंबानी का Jio जापानी बैंकों से 3250 करोड़ का लोन लेने की तैयारी में

First published: 15 April 2018, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी