Home » बिज़नेस » Airtel & BSNL launhed cheap unlimited calling plans in competition with Jio
 

Jio से जंग में Airtel और BSNL के सस्ते अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2017, 14:11 IST

Reliance Jio ने टेलीकॉम बाजार में मौजूद अन्य कंपनियों को भी मुफ्त कॉलिंग देने के लिए मजबूर किया है और कंपनियां पहले भी कई प्लान पेश कर चुकी हैं. लेकिन अब एक बार से सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी BSNL और निजी टेलीकॉम ऑपरेटर Airtel ने अनलिमिटेड कॉलिंग के सस्ते प्लान जारी किए हैं.

अभी हाल ही में BSNL ने अपने कई प्लान की वैधता बढ़ाई थी. इनमें से एक 26 रुपये का प्रमोशनल प्लान था. पहले BSNL ने इस प्लान की वैधता 26 दिन रखी थी, लेकिन बाद में उसकी वैधता को 3 माह के लिए बढ़ा दिया गया है.

खबरों के मुताबिक STV 26 प्लान की समयसीमा 31 मार्च को समाप्त हो रही थी. इस प्लान को लेने वाले यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है. इसके अंतर्गत यूजर्स 26 घंटों तक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग कर सकते हैं. सीधे शब्दों में कहें तो इस प्लान में यूजर्स को 1 रुपये में 1 घंटा कॉलिंग की सुविधा मिलती है.

 

वहीं, बात करें Airtel की तो इसने 99 रुपये का नया प्लान पेश किया है. इस प्लान को लेने वाले यूजर्स को एक माह के लिए किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा मिलेगी.

बिना किसी नियम व शर्तों वाला यह प्लान हालांकि केवल Airtel Broadband यूजर्स के लिए ही है. इस प्लान में कोई समयसीमा या कॉलिंग मिनट्स की पाबंदी नहीं है.

इससे पहले Airtel ने अपने यूजर्स के लिए 349 रुपये का एक प्लान पेश किया था जिसमें रोजाना 1GB 4G डाटा के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग दी जा रही है.

First published: 5 April 2017, 14:11 IST
 
अगली कहानी