Home » बिज़नेस » Airtel counters Jio with new Rs. 499 postpaid plan & offering unlimited voice calls & 40GB data
 

Airtel ने दी Jio को टक्कर, पेश किया 499 रुपये का नया अनलिमिटेड प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2018, 13:44 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

Reliance Jio को टक्कर देने के लिए एक बार फिर से देश के दिग्गज टेलीकॉम ऑपरेटर Airtel ने कदम उठाया है. Airtel ने Jio के 509 प्लान को टक्कर देते हुए 499 रुपये का ही प्लान पेश किया है.

Airtel ने 499 रुपये के लेटेस्ट पोस्टपेड प्लान की घोषणा की है. इस प्लान के अंतर्गत कंपनी अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी वॉयस कॉलिंग, रोमिंग आउटगोइंग-इनकमिंग कॉल्स, रोलओवर सुविधा के साथ 40GB 3G/4G डाटा और 1 साल के लिए अमेजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन भी दे रहा है. कंपनी ने इस प्लान की वैधता एक बिलिंग साइकिल यानी 30 दिनों की रखी है.

वैसे पिछले तकरीबन दो साल में शुरू हुए मोबाइल डाटा प्राइसवार के तहत Airtel ने तमाम बार अपने प्रीपेड प्लान में तो बदलाव किए हैं और Jio को कड़ी चुनौती दी. लेकिन ऐसा बेहद कम ही हुआ है जब कंपनी ने अनलिमिटेड प्लान वाला पोस्टपेड प्लान पेश किया हो.

Airtel के 499 रुपये प्लान में उपरोक्त सुविधाओं के अलावा कंपनी Wynk TV सब्कस्क्रिप्शन भी दे रही है, जिससे लाइव टीवी-मूवीज देखी जा सकती हैं. वहीं, कंपनी इस प्लान को लेने वाले यूजर्स को हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन अलग से मुफ्त में दे रही है.

Airtel का यह प्लान Reliance Jio के 509 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान को टक्कर देने वाला है, जिसमें कंपनी रोजाना 2GB डाटा लिमिट के साथ 50 फीसदी अतिरिक्त डाटा दे रही है. साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड एसएमएस और Jio ऐप्स का अनलिमिटेड एक्सेस भी दिया जा रहा है. Jio के इस प्लान में 600 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट है.

वहीं, Airtel का इससे थोड़ा महंगा पोस्टपेड प्लान 799 रुपये का है, जिसमें कंपनी Jio के प्लान जैसे ही सारे फायदे देने के साथ ही कोई रोजाना डाटा लिमिट नहीं दे रही है.

First published: 20 March 2018, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी