Home » बिज़नेस » Airtel gave very good news to its customers, now NEFT send money 24x7
 

Airtel ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, अब NEFT पैसे भेजिए 24x7

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2019, 16:06 IST

Airtel Payment Bank : एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने जानकारी दी है कि वह अब भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के दिशानिर्देशों के अनुरूप 24x7 एनईएफटी हस्तांतरण के लिए सक्षम है. एयरटेल पेमेंट्स बैंक ग्राहक दिन में किसी भी समय नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) सुविधा का उपयोग कर सकेंगे. यह सुविधा ग्राहकों के लिए अब 24x7 उपलब्ध होगी, यहां तक कि छुट्टियों में भी यह सेवा जारी रहेगी.

एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payment Bank) ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप या एयरटेल पेमेंट्स बैंक की वेबसाइट का उपयोग करके एनईएफटी (NEFT) के माध्यम से फंड ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें 'ट्रांसफर मनी' (Transfer Money) विकल्प का चयन करना होगा, जिसके बाद 'बैंक में ट्रांसफर होगा. लाभार्थी को पंजीकृत करने के लिए एक स्क्रीन दिखाई देगी. एक बार लाभार्थी के पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, ग्राहक आसानी से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं.

 

एक रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payment Bank) के मुख्य परिचालन अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने कहा "हम ग्राहकों को एक कुशल और सहज बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम आरबीआई के आदेश का स्वागत करते हैं क्योंकि यह हमारे ग्राहकों को एनईएफटी के साथ किसी भी समय किसी भी बैंक खाते में आसानी से धन हस्तांतरित करने की अनुमति देगा.

जनवरी 2017 में लॉन्च किया गया, एयरटेल पेमेंट्स बैंक की 500,000 से अधिक बैंकिंग बिंदुओं के माध्यम से देश के सभी 29 राज्यों में भौतिक मौजूद है. आरबीआई ने इस महीने की शुरुआत में कहा कि एयरटेल बैंक ग्राहक 16 दिसंबर से सप्ताहांत और छुट्टियों सहित सभी दिनों में घड़ी के आसपास एनईएफटी के माध्यम से धनराशि स्थानांतरित कर सकेंगे.

आ गई है इलेक्ट्रिक Royal Enfield, स्पीड जानकर रह जायेंगे हैरान

First published: 26 December 2019, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी