Home » बिज़नेस » Airtel introduces unlimited voice-calling plans for postpaid
 

एयरटेल से पाइए 1199 रुपये में अनलिमिटेड कॉल और इंटरनेट की सुविधा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2016, 16:00 IST

मोबाइल सेवा बाजार में बढ़ते कॉम्पिटिशन के बीच प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने नई पोस्टपेड योजना का एलान किया है.

इसमें 3जी और 4जी डेटा सुविधा के साथ असीमित मोबाइल कॉल की सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है. नए पैक की कीमत 1,199 रुपये रखी गई है.

एयरटेल की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, "1,199 रुपये के नए 'इनफिनिटी' पैक के साथ ग्राहकों को असीमित कॉल का लाभ मिलेगा. यह कॉल स्थानीय, एसटीडी और राष्ट्रीय रोमिंग कॉल हो सकती है. इसके साथ ही ग्राहक को एक जीबी 3जी और 4जी, 100 एसएमएस प्रतिदिन डाटा के साथ विंक संगीत और विंक फिल्म के लिए निशुल्क ग्राहक सुविधा उपलब्ध होगी."

एक अन्य पैक में 1,599 रुपये में असीमित मोबाइल कॉल करने के साथ-साथ 100 एसएमएस रोजाना, 5 जीबी 3जी और 4जी के साथ विंक संगीत और विंक फिल्म की सुविधा पाने के लिए निशुल्क ग्राहक सेवा उपलब्ध होगी.

रिलायंस जियो का असर

एयरटेल का कहना है कि विंक संगीत और विंक मूवी के लिए ग्राहक बनने की सुविधा निशुल्क होगी, लेकिन इसमें इंटरनेट शुल्क लागू होगा. रिलायंस जियो अगले एक महीने में अपनी 4जी सेवाएं शुरू करने जा रहा है.

इसे देखते हुए पहले से मोबाइल सेवा क्षेत्र में कार्यरत भारतीय एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया ने डाटा सेवाओं के क्षेत्र में नए मोर्चों पर काम शुरू कर दिया है. मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो ने 4जी एलवाईएफ हैंडसेट का दाम 25 प्रतिशत घटाकर 2,999 रुपये कर दिया है.

First published: 5 August 2016, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी