Home » बिज़नेस » Airtel launched two plans for it's postpaid customers with unlimited calls, free roaming & data benefits to compete JIO
 

जियो से जंगः मुफ्त रोमिंग के साथ एयरटेल ने पेश किए दो और ऑफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2016, 18:35 IST

यूं तो रिलायंस जियो ने टेलीकॉम बाजार में आग तो पहले ही लगा दी थी लेकिन उसकी आंच अभी भी प्रतिस्पर्धी टेलीकॉम कंपनियों को परेशान कर रही है. कुछ दिन पहले ही अपने यूजर्स को मुफ्त कॉलिंग का ऑफर देने वाली एयरटेल ने 10 दिन के भीतर ही एक दूसरा प्लान पेश कर दिया है.

हालांकि देश के सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर एयरटेल ने यह नया प्लान अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए जारी किया है. वहीं, इससे पहले मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा बेनिफिट वाला प्लान प्रीपेड यूजर्स के लिए जारी किया गया था.

'जियो' बीएसएनएलः 99 रुपयेे में करें कभी न खत्म होने वाली बातें

पोस्टपेड ग्राहकों के लिए जारी एयरटेल के नए ऑफर के अंतर्गत दो प्लान दिए जा रहे हैं. यह प्लान 549  और 799 रुपये कीमत वाले हैं. 

इन दोनों ही प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री लोकल-एसटीडी कॉलिंग के अलावा 4जी डाटा बेनिफिट भी दिए गए हैं. साथ ही यूजर्स को इन प्लान के लेने पर मुफ्त नेशनल रोमिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन का भी फायदा मिलेगा.

टेलीकॉम कंपनियों को रिलायंस लाया 'जियो' या मरो की स्थिति में

549 रुपये वाले इनफिनिटी यानी असीमित प्लान में यूजर्स को नॉन-4जी हैंडसेट्स पर 1जीबी जबकि 4जी हैंडसेट्स पर 3 जीबी डाटा एक माह के लिए मिलेगा. जबकि 799 रुपये वाले प्लान में नॉन-4जी हैंडसेट्स के लिए 3जीबी जबकि 4जी हैंडसेट्स के लिए 5जीबी डाटा मुफ्त मिलेगा 

जाहिर है प्रीपेड ग्राहकों के लिए मुफ्त कॉलिंग के प्लान पेश करने के बाद एयरटेल ही क्यों वोडाफोन, आइडिया आदि कंपनियों को भी अपने पोस्टपेड ग्राहकों की शिकायतों का सामना करना पड़ रहा था. जिसके बाद सबसे पहले शुरुआत करते हुए एयरटेल ने इस ऑफर को पेश कर दिया.

खुशखबरीः रिलायंस जियो का फ्री ऑफर बढ़ सकता है 31 मार्च 2017 से आगे

एयरटेल के सबसे पहले पोस्टपेड ग्राहकों के लिए मुफ्त असीमित कॉलिंग का ऑफर पेश करने से अब इतना तो तय है कि एक-दो दिन में वोडाफोन-आइडिया भी अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए इस तरह का प्लान पेश कर देंगी. 

First published: 20 December 2016, 18:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी