Home » बिज़नेस » Airtel made a big deal for internet connectivity during air travel
 

Airtel देगी हवाई यात्रा के दौरान इंटरनेट, इन दिग्गज कंपनियों से किया गठबंधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2018, 12:56 IST

हवाई सफर के दौरान अब आपको जल्द मोबाइल इंटेरनेट की सुविधा प्रदान की जा सकती है. भारती एयरटेल ग्राहकों को इन-फ्लाइट इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए एक गठबंधन समझौता करने जा रही है. इसका उद्देश्य फ्लाइट में मोबाइल उपयोगकर्ताओं को सैटेलाइट तकनीक क जरिये डेटा कनेक्टिविटी प्रदान करना है. यह समझौता बार्सिलोना में किया गया है. इसमें ओनवेब, एयरबस, डेल्टा और स्प्रिंट जैसी कंपनियां शामिल हैं.

भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ (इंडिया एंड साउथ एशिया) के. गोपाल विट्टल का कहना है कि "हम इस अनोखी प्रौद्योगिकी मंच के संस्थापक सदस्यों में शामिल हैं. हमारा लक्ष्य एयरटेल के वैश्विक नेटवर्क में 370 मिलियन से अधिक मोबाइल ग्राहकों को उच्च-स्पीड डेटा सेवाएं प्रदान करना है.

गोपाल विट्ठल का कहना है कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही सभी पार्टनर सदस्यों के साथ सहयोग कर रहे हैं ताकि यह मंच जल्द शुरू हो सके.

ये भी पढ़ें : टेलीकॉम कंपनियों में छिड़ी जंग ख़त्म होने का नाम क्यों नहीं ले रही है ?

वनवेब के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष ग्रेग वायलर का कहना ह'' कि 'क्या होगा जब आप हवा में बेहतरीन इंटरनेट का अनुभव करेंगे. इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हम हर जगह यात्रियों के लिए एक सस्ती और बेहतरीन सेवा का अनुभव करेंगे.

स्प्रिंट के चीफ कमर्शियल ऑफिसर डॉव ड्रेपर का कहना है "अगले 5 साल में हमारे 5जी नेटवर्क के साथ रोलिंग होने पर हम अपने ग्राहकों को सबसे अच्छा मोबाइल इंटरनेट अनुभव देने के लिए भारी निवेश कर रहे हैं."

First published: 26 February 2018, 12:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी