Home » बिज़नेस » Airtel makes OTT content service free till June 2018 for competing Reliance Jio through Airtel TV App for prepaid & postpaid subscribers
 

Jio से जंग में जून 2018 तक यह सेवा मुफ्त दे रहा Airtel

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2017, 19:25 IST

रिलायंस जियो से जंग में आए दिन कोई न कोई टेलीकॉम ऑपरेटर नई-नई स्कीमें और प्लान लेकर आ रहे हैं. अब एक बार फिर एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए अपने ग्राहकों के लिए अपनी मनोरंजन सेवा को आगामी छह माह तक मुफ्त रखने की पेशकश की है.

देश के सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने कहा है कि वो आगामी जून 2018 तक अपने प्रीपेड-पोस्टपेड ग्राहकों को एयरटेल टीवी पर सारा कंटेंट कैटेलॉग मुफ्त में उपलब्ध कराएगा. यह कंटेंट मुफ्त सब्सक्रिप्शन के आधार पर होगा. एयरटेल ने अपने कंटेंट पूल में 300 से ज्यादा टेलीविजन चैनल्स और 6000 से ज्यादा फिल्मों और शो को जुटा रखा है.

वहीं, रिलायंस जियो अपने यूजर्स को जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप्स के जरिये मुफ्त में मनोरंजन सामग्री मुहैया कराता है.

एयरटेल ने कहा कि उसने अपने एयरटेल टीवी ऐप का एक नया वर्जन लॉन्च किया है जिसके जरिये अब ज्यादा विविधता भरी सामग्री यूजर्स तक पहुंचाई जा सकेगी. इसके साथ ही क्षेत्रीय सामग्री के लिए भी काफी बड़ा कंटेंट कैटलॉग भी जुटाया गया है ताकि क्षेत्रीय ग्राहकों की पसंद को भी पूरा किया जा सके.

कंपनी के मुताबिक यूजर्स को अपने स्मार्टफोन पर एयरटेल टीवी ऐप डाउनलोड-इंस्टॉल करना होगा और इसके बाद वो बेहतरीन मनोरंजन का आनंद उठा सकेंगे. फिलहाल एयरटेल टीवी ऐप iOS और एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है.

एयरटेल का कहना है कि वो अपने साथ नए-नए पार्टनर्स को जोड़ने का सिलसिला जारी रखे हुए है ताकि एक ही स्थान पर सभी प्रमुख प्लेटफॉर्म्स में उपलब्ध डिजिटल कंटेंट को छांट कर पेश किया जा सके. फिलहाल एयरटेल टीवी ने ईरोज नाउ, सोनीलाइव और हूक के साथ समझौता किया है और आने वाले वक्त में कई और प्लेटफॉर्म्स भी जुड़ेंगे.

लाइव टेलीविजन चैनल्स के साथ ही 6000 से ज्यादा हॉलीवुड-बॉलीवुड फिल्में भी इस ऐप पर देखी जा सकती हैं. यह ऐप फिलहाल अंग्रेजी, हिंदी, पंजाबी, बंगाली, गुजराती, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, मराठी, भोजपुरी, असमी, ओड़िया, फ्रेंच और उर्दू भाषा में उपलब्ध है.

First published: 28 December 2017, 19:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी