Home » बिज़नेस » Airtel offers 5GB 4G data at Rs. 98 with 28 days validity in competition with Jio
 

Airtel ने Jio को फिर दिया झटका, रुपये 98 में 5GB डाटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2018, 16:53 IST

Reliance Jio को टक्कर देने के लिए एक बार फिर से Airtel ने अपने यूजर्स के लिए नया प्लान जारी किया है. जहां Jio अपने यूजर्स को बनाए रखने के साथ ही नए ग्राहक जोड़ने के लिए कम कीमत में 4G डाटा देने के साथ ही वाउचर्स और कैशबैक दे रहा है, Airtel अपने प्लान अपग्रेड करके ग्राहकों को खुश करने में जुटा हुआ है. अब Airtel ने अपने 98 रुपये के रिचार्ज पैक में बदलाव किया है.

Airtel के इस बदलाव के अंतर्गत कंपनी ग्राहकों को 28 दिनों के लिए 5GB 4G/3G डाटा दे रही है. यह प्लान प्रीपेड ग्राहकों के लिए जारी किया गया है. हालांकि फिलहाल यह रिचार्ज पैक केवल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल के लिए ही मौजूद है.

इस पैक के बारे में एक महत्वपूर्ण बात यह भी है कि इसके साथ कोई बंडल्ड कॉल्स या फ्री एसएमएस नहीं दिए जा रहे हैं. Airtel का यह रिचार्ज पैक केवल उन यूजर्स को टार्गेट करते हुए अपग्रेड किया गया है जो इंटरनेट का जमकर इस्तेमाल करते हैं, वॉयस कॉलिंग का नहीं.

वैसे आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल में Airtel द्वारा पेश किया गया यह पैक करीब 20 रुपये प्रति GB मोबाइल डाटा पड़ता है, जो कंपनी के 149 रुपये पैक (इसमें अनलिमिटेड नेशनल कॉलिंग, रोमिंग के साथ रोजाना 1GB डाटा, 28 दिनों के लिए) की तुलना में बेहतर विकल्प नजर नहीं आता.

वहीं, इससे पहले Airtel कुछ सर्किल में 93 रुपये में अनलिमिटेड नेशनल कॉलिंग, 1GB डाटा और 28 दिनों की वैधता दे रही है. यह प्लान जिन्हें ज्यादा वॉयस कॉलिंग की जरूरत होती है, न कि डाटा की, उनके लिए ज्यादा बेहतर है. लेकिन इस पैक की तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में वैधता केवल 10 दिनों की है.

गौरतलब है कि फिलहाल Jio रुपये 98 प्लान के तहत 28 दिनों की वैधता वाला प्लान मुहैया करा रही है. इसमें यूजर्स को 2GB बंडल्ड डाटा, 100 एसएमएस रोज और अनलिमिटेड नेशनल कॉलिंग-रोमिंग के साथ ही कंपनी के Jio Apps का मुफ्त एक्सेस दे रही है.

First published: 21 February 2018, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी