Home » बिज़नेस » Airtel: Reliance Jio free service not long lasting
 

एयरटेल: रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा ज्यादा समय के लिए नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

देश की प्रमुख टेलीकॉम प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल के इंडिया सीईओ गोपाल विट्ठल ने कहा है कि रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाएगी.

अंग्रेजी अखबार इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, गोपाल विट्ठल ने बताया कि कंपनी फिलहाल अपनी कीमतों में कोई कटौती नहीं कर रही है, लेकिन हम रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान्स का मार्केट में आने का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद एयरटेल भी प्लान में फेरबदल करेगी.

विट्ठल ने कहा कि इस नई कंपनी के बाजार में उतरने से छोटी टेलीकॉम कंपनियों को नुकसान पहुंच सकता है. गोपाल विट्ठल ने कहा कि रिलायंस जियो के बाजार में आने से कीमतों में कमी को लेकर काफी दबाव बना है, हालांकि देश की नंबर एक टेलीकॉम कंपनी एयरटेल अभी भी बाजार में अपनी पैठ बनाए हुए है.

कंपनी आने वाली तिमाही में और ज्यादा कमाई का अनुमान लगा रही है. हालांकि उन्होंने कंपनी के सब्सक्राइबर्स की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे में थोड़ी गिरावट देखी है, जो कि बेहद चिंताजनक है.

उन्होंने कहा, "रिलायंस जियो फिलहाल सब कुछ मुफ्त में दे रही है, लेकिन एक समय पर यह ग्राहकों से इसके लिए पैसे चार्ज करना शुरू कर देगी, क्योंकि कोई भी कंपनी हमेशा के लिए सारी सर्विस फ्री नहीं दे सकती. हमें बस उसी समय का इंतजार है जिसके बाद हम भी अपनी कीमतों की समीक्षा करेंगे."

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने 5 सितंबर को कमर्शियल लॉन्चिंग की थी और वेलकम ऑफर की शुरुआत की थी.

जियो ग्राहकों को 3 दिसंबर तक वेलकम ऑफर दिया जा रहा है, जिसके तहत ग्राहक 31 दिसंबर तक के लिए मुफ्त में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड 4जी डेटा दे रही है.

कंपनी ने कहा था कि 1 जनवरी के बाद से ग्राहकों को टैरिफ प्लान का इस्तेमाल करना होगा, हालांकि वॉयस कॉलिंग लाइफटाइम के लिए मुफ्त होगी.

First published: 2 November 2016, 1:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी