Home » बिज़नेस » Airtel revises it's Rs. 149 plan, now offering unlimited calling & 1GB data
 

Jio से जंग में फिर Airtel ने किया अपने 149 प्लान में बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2018, 15:48 IST

टेलीकॉम ऑपरेटर्स के बीच चल रही प्राइस वार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. अब Airtel ने फिर से एक बार अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए जारी प्लान में बदलाव कर उन्हें नई सौगात देकर Jio को झटका दिया है. कंपनी ने अब 149 रुपये के अपने प्रीपेड प्लान को चुनिंदा सर्किल में अपग्रेड कर दिया है.

टेलीकॉम टॉक के मुताबिक Airtel ने अपने रुपये 149 प्लान रिचार्ज पैक को परिवर्तित कर दिया है. इस अपग्रेडेड प्लान के अंतर्गत कंपनी यूजर्स को अब अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा दे रही है. अगर आप भी इस प्लान को सब्सक्राइब करते हैं तो कंपनी आपको अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी-रोमिंग आउटगोइंग कॉल्स, रोजाना 100 एसएमएस का लाभ उठाने का मौका देगी. इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है.

हालांकि इस प्लान में मोबाइल डाटा की सीमा पहले जैसी ही यानी कुल 1GB है, जो 28 दिनों की वैधता वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इसे सभी सर्किल में अपग्रेड नहीं किया है और फिलहाल यह अपग्रेडेट प्लान केवल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में ही उपलब्ध है.

इससे पहले इस प्लान के अंतर्गत कंपनी केवल Airtel से Airtel के ही नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल-नेशनल कॉलिंग का मौका दे रही थी. इसके अलावा 28 दिनों की वैधता वाले इस प्लान के अंतर्गत कंपनी 1GB 4G डाटा ही दे रही थी. हालांकि, अब अपग्रेडेड प्लान के अंतर्गत कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग केवल अपने नेटवर्क पर ही नहीं बल्कि सभी नेटवर्क पर दे रही है.

यहां यह बताना जरूरी है कि Airtel का पहले से ही 179 रुपये प्लान भी मौजूद है, जिसमें बिल्कुल 149 प्लान जैसे ही फायदे हैं. तो क्या कंपनी अपने अपग्रेडेड 149 रुपये प्लान को लाने के बाद 179 प्लान को बंद कर देगी? यह तो ने वाला वक्त ही बताएगा.

वहीं, अगर बात करें Jio के 149 प्लान की तो कंपनी इसके अंतर्गत 28 दिनों की वैधता के साथ रोजाना 1GB डाटा के साथ अनलिमिटेड नेशनल कॉलिंग-रोमिंग, जियो ऐप्स एक्सेस समेत रोजाना 100 एसएमएस दे रही है.

First published: 21 January 2018, 15:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी