Home » बिज़नेस » Airtel to launch Rs 2000 smartphone in October first week, to counter Jio Phone
 

JioPhone की तरह अगले सप्ताह Airtel पेश कर सकती है 2,000 रुपये का स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2017, 19:57 IST

बीते साल से देश में छिड़ी टेलीकॉम वार के बाद दिग्गज टेलीकॉम ऑपरेटर Airtel अपने बड़े प्रतिद्वंदी Jio को टक्कर देने में जुट गई है. इस कड़ी में Airtel, Reliance JioPhone को चुनौती देने के लिए अगले सप्ताह अपना सस्ता 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है.

इंडिया टुडे टेक ने इस बात की पुष्टि की है कि Airtel अक्टूबर के पहले सप्ताह में अपना 4G स्मार्टफोन पेश करेगी. बताया जा रहा है कि कंपनी 2000 रुपये में यह 4G स्मार्टफोन लाने के लिए देश के स्मार्टफोन निर्माताओं से बात कर रही है.

जहां पहले खबरें आ रही थीं कि Airtel अपने सस्ते 4G स्मार्टफोन की कीमत 2,500 रुपये रखेगी, अब ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसकी कीमत 2,000 रुपये या इससे भी कम हो सकती है.

सबसे पहले इकोनॉमिक टाइम्स ने Airtel द्वारा 4G स्मार्टफोन पेश करने की खबर जारी की थी. इसमें बताया गया था कि इस फोन के साथ बंडल्ड डाटा और वॉयस कॉलिंग दी जाएगी, ताकि JioPhone को कड़ी टक्कर दी जा सके.

वहीं, कुछ खबरों में बताया गया था कि इस स्मार्टफोन को Airtel द्वारा नहीं बल्कि स्मार्टफोन निर्माता द्वारा फाइनेंस किया जाएगा. जबकि Airtel इस फोन में मिलने वाला डाटा-कॉलिंग की जिम्मेदारी संभालेगी. इसके लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड करना होगा.

खबरों की मानें तो Airtel के 4G स्मार्टफोन में 4 इंच का डिस्प्ले और फ्रंट-रीयर कैमरा लगा होगा. बेहतर बैटरी लाइफ वाले इस फोन में 4G VoLTE कॉलिंग के साथ ही 1GB रैम लगी होगी.

First published: 29 September 2017, 19:57 IST
 
अगली कहानी